अबू आजमी पर शिकंजा:250 करोड़ की बेनामी संपत्ति मिली, बनारस में विनायक प्लाजा के दो फ्लोर और 42 फ्लैट सीज – Abu Azmi Benami Property Worth Of Rs 250 Crore Found Two Floors Of Vinayak Plaza And 42 Flats Seized

अबू आजमी पर शिकंजा:250 करोड़ की बेनामी संपत्ति मिली, बनारस में विनायक प्लाजा के दो फ्लोर और 42 फ्लैट सीज – Abu Azmi Benami Property Worth Of Rs 250 Crore Found Two Floors Of Vinayak Plaza And 42 Flats Seized

[ad_1]

समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी के वाराणसी, मुंबई समेत अन्य ठिकानों पर आयकर विभाग की 40 घंटे तक चली कार्रवाई शुक्रवार की देर रात खत्म हो गई। आयकर विभाग की टीम के मुताबिक देशभर में छापे के दौरान अबू आजमी की 250 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति मिली है। इसी मामले में वाराणसी के मलदहिया स्थित विनायक प्लाजा के दो फ्लोर सीज किए गए हैं। साथ में शिवपुर में वरुणा गार्डेन के 42 फ्लैट सीज किए गए हैं। वाराणसी में यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। यह रिपोर्ट आयकर मुख्यालय भेजी जाएगी। मामले की जांच में प्रवर्तन निदेशालय भी शामिल हो सकता है।  आयकर विभाग ने विनायक निर्माण कंपनी के सभी बैंक खातों भी सीज कर दिया है। साथ ही नोटिस चस्पा करके कार्रवाई की पुष्टि की है।



आयकर विभाग के अधिकारियों के अनुसार, वाराणसी में विनायक ग्रुप की जांच की जा रही थी। गुरुवार और शुक्रवार की देर रात तक चली कार्रवाई में सामने आया कि विनायक ग्रुप ने वाराणसी में कई शॉपिंग सेंटर, मॉल और बहुमंजिला आवासीय भवनों का निर्माण किया है। विनायक निर्माण कंपनी के कार्यालय में जांच के दौरान बाबतपुर और वजीरपुर में चार एकड़ से अधिक जमीन की जानकारी मिली थी। 


 विनायक निर्माण कंपनी के कार्यालय में जमीन के खरीद-फरोख्त से संबंधित मिले कागजात के जरिये इसका खुलासा हुआ है। लिहाजा, विनायक निर्माण कंपनी के सभी बैंक खातों को सीज कर दिया गया। मलदहिया, पिपलानी कटरा, सेंट्रल जेल रोड आदि क्षेत्रों में आवासीय व व्यावसायिक बहुमंजिली इमारतों से जुड़े दस्तावेजों की जांच में भी तमाम गड़बड़ियां मिली हैं। कंप्यूटर के हार्डडिस्क, मोबाइल सहित तमाम दस्तावेज जब्त करके जांच की जा रही है।


जांच टीम के अफसरों ने यह कार्रवाई दस्तावेजों के छानबीन के आधार पर किया है। यह पता चला कि अबू आजमी ने कोलकाता के विभिन्न क्षेत्रों के पतों पर बोगस कंपनियों के नाम से करोड़ों रुपये की संपत्तियां खरीदी हैं। अधिकारियों के अनुसार वाराणसी के मलदहिया स्थित विनायक प्लाजा के सी टॉवर के दो फ्लोर को सीज करते हुए नोटिस चस्पा कर दिया गया। वहीं, सेंट्रल जेल रोड स्थित वरुणा गार्डेंन में विनायक ग्रुप के 42 फ्लैट सीज किए गए।


महाराष्ट्र से समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आजमी की कई बेनामी संपत्तियों की जानकारी सामने आने के बाद इसकी रिपोर्ट मुख्यालय भेजी जाएगी। आयकर मुख्यालय के निर्देश पर भविष्य में इन बेनामी संपत्तियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। 


[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *