ऐसे पकड़े चार रंगेहाथ:बीमा एजेंट ने सौदेबाजी की बातचीत और वीडियो कॉल रिकार्ड की, उसके बाद सीबीआई से की शिकायत – How Cbi Caught Four Red Handed

ऐसे पकड़े चार रंगेहाथ:बीमा एजेंट ने सौदेबाजी की बातचीत और वीडियो कॉल रिकार्ड की, उसके बाद सीबीआई से की शिकायत – How Cbi Caught Four Red Handed

[ad_1]

how CBI caught four red handed

अलीगढ़ के सेंट्रल जीएसटी का कार्यालय, जहां पड़ा था सीबीआई छापा
– फोटो : संवाद

विस्तार


एटा के बीमा एजेंट राकेश पांडे ने सीबीआई को शिकायत करने से पहले जीएसटी अधिकारियों के खिलाफ सुबूत इक्कठा करने शुरू कर दिए थे। इस दौरान की गई बातचीत, मेसेज और वीडियो कॉल की रिकार्डिंग सुरक्षित  करने के बाद शिकायत की। इसके बाद सीबीआई ने छापा मारकर गिरफ्तारी की। 

यह कार्रवाई एक मिसाल बन गई। अलीगढ़ जिले के व्यापारियों में इस कार्रवाई को लेकर चर्चा है। समय-समय पर व्यापारी जीएसटी विभाग के अधिकारियों पर उत्पीड़न और वसूली का आरोप लगाते रहे हैं और आंदोलन की चेतावनी देते रहे हैं। लेकिन, आजतक कोई इस तरह की शिकायत सीबीआई से नहीं की गई। इस मामले में शिकायत करने वाले राकेश पांडेय एटा के निवासी है और जीवन बीमा निगम में एजेंट हैं। उनको वर्ष 2021 से 1 लाख 70 हजार 981 रुपये के डिमांड नोटिस आ रहे थे। आरोप है कि जब इसके निस्तारण के लिए कार्यालय में बात की गई तो उनसे रिश्वत मांगी गई। इसके बाद उन्होंने गाजियाबाद स्थित सीबीआई कार्यालय में शिकायत की। 

जीएसटी लागू होने के बाद विभाग  की कार्यशैली पर सवाल उठते रहे  हैं। कई बार टीम का विरोध भी हुआ है। कई बार स्थितियां इतनी खराब हुई कि आंदोलन तक की चेतावनी दी गई। वित्त मंत्री, मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपे। यहां तक की उच्च अधिकारियों से शिकायत पत्र सौंपे गए।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *