गोरखपुर में हादसा:सिलिंडर में रिसाव से लगी आग, महिला की मौत, छह झुलसे – Woman Dies After Fire Caused By Leakage In Cylinder At Gorakhpur

गोरखपुर में हादसा:सिलिंडर में रिसाव से लगी आग, महिला की मौत, छह झुलसे – Woman Dies After Fire Caused By Leakage In Cylinder At Gorakhpur

[ad_1]

woman dies after Fire caused by leakage in cylinder at Gorakhpur

कमलावती (फाइल)।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार


गोरखपुर में गुलरिहा इलाके के बनगाई में दिवाली की शाम सिलिंडर का रेगुलेटर बदलते समय सेफ्टी पिन से गैस रिसाव से घर में आग लग गई। आग से एक महिला की मौत हो गई, जबकि छह लोग झुलस गए, जिनमें तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। स्थानीय लोगों और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

पिपराइच क्षेत्र के जंगल औराही निवासी सलोनी (18) पुत्री रामआशीष अपने गुलरिहा इलाके के बनगाई निवासी नाना कुंजबिहारी के घर रहकर 11वीं में पढ़ती है। दिवाली की शाम 7:30 बजे सिलिंडर में गैस समाप्त हो गया तो कुंजबिहारी का बेटा रामधनी खाली सिलिंडर का रेगुलेटर निकालकर दूसरे सिलिंडर में लगाने लगा। इस दौरान सिलिंडर से रिसाव होने लगा।

रामधनी हाथ से ही गैस रोकने का प्रयास करने लगा, इतने में रामधनी का भाई राजन भी पहुंच कर गैस रोकने लगा और रामधनी की पत्नी संगम पहुंची तो उसे बाहर भेज दिया। इधर रामधनी की मां कमलावती और भांजी सलोनी बरामदे में बैठी थी और वही दीपक जल रहा था। गैस का रिसाव बरामदे तक पहुंचा तो कमलावती और सलोनी आग की चपेट में आ गईं तो दोनों अंदर भागने लगी जिससे फैले हुए गैस से घर में आग पकड़ ली और घर में मौजूद सभी लोग बुरी तरह झुलस गए।

इसे भी पढ़ें: 17 को नहाए-खाए से शुरू होगा छठ महापर्व, यहां देखें पूरा शेड्यूल

सभी घायलों को बीआरडी मेडिकल कालेज लाया गया। इलाज के दौरान सोमवार की दोपहर कमलावती देवी (60) की मौत हो गई। रामधनी व भाई राजन और भांजी सलोनी का इलाज चल रहा है, उसकी हालत गंभीर है। इधर कुंजबिहारी और बहू संगम को डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया है।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *