पीएम मोदी जन्मदिन:अलीगढ़ के दंपती ने सौंपा छह किलो का ताला, श्रीराम मंदिर के लिए भी बनाया है 400 किलो का ताला – Aligarh Couple Gave Six Kg Lock To Pm Modi

पीएम मोदी जन्मदिन:अलीगढ़ के दंपती ने सौंपा छह किलो का ताला, श्रीराम मंदिर के लिए भी बनाया है 400 किलो का ताला – Aligarh Couple Gave Six Kg Lock To Pm Modi

[ad_1]

Aligarh couple gave six kg lock to PM Modi

प्रधानमंत्री को जन्मदिन पर अलीगढ़ का ताला भेंट करते सत्यप्रकाश शर्मा व रूकमणि शर्मा
– फोटो : स्वयं

विस्तार


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर ताला कारीगर सत्यप्रकाश शर्मा एवं उनकी पत्नी रुक्मणि शर्मा ने रविवार को दिल्ली जाकर छह किलोग्राम का ताला भेंट किया। दंपती के पुत्र महेश शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री से मुलाकात कर माता-पिता बेहद खुश हैं, क्योंकि उनका वर्षों पुराना सपना साकार हो गया है। प्रधानमंत्री ने उनके प्रयासों को सराहते हुए अलीगढ़ के ताले की तारीफ की। 

थाना क्वार्सी क्षेत्र के ज्वालापुरी गली नंबर पांच निवासी दंपती ने बताया कि अयोध्या के श्री राम मंदिर के लिए उन्होंने 400 किलोग्राम वजन का ताला तैयार किया है, जिसे वे मंदिर के लोकार्पण से पहले ही सौंपेंगे। पिछले दिनों अलीगढ़ पहुंचे श्रीराम जन्मभूमि न्यास ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपालदास महाराज से भी उन्होंने मुलाकात कर आशीर्वाद लिया था। 

सांसद सतीश गौतम के नेतृत्व में दिल्ली पहुंचे दंपती ने पीएम मोदी से मुलाकात की तो बेहद भावुक हो गए। दंपती ने प्रधानमंत्री को बताया कि 400 किग्रा वजनी ताले की तीन फिट चार इंच लंबी चाभी 30 किलोग्राम की है। इसे बनाने में उनके रिश्तेदार शिवराज और उनके बच्चों ने भी मदद की है। ताले को और भव्य बनाने का कार्य किया जा रहा है। तैयार हो जाने पर भव्य रूप में दुनिया के सामने लाया जाएगा। इसमें श्रीराम एवं हनुमान की मूर्तियां भी लगेंगी। इसके बाद इस ताले को अयोध्या में भेंट किया जाएगा।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *