बदल रहा है गोरखपुर:हड़हवा रेलवे क्रॉसिंग पर फोरलेन ओवरब्रिज के प्रस्ताव को मंजूरी, जाम से मिलेगी मुक्ति – Proposal For Four Lane Overbridge At Hadhwa Railway Crossing Approved

बदल रहा है गोरखपुर:हड़हवा रेलवे क्रॉसिंग पर फोरलेन ओवरब्रिज के प्रस्ताव को मंजूरी, जाम से मिलेगी मुक्ति – Proposal For Four Lane Overbridge At Hadhwa Railway Crossing Approved

[ad_1]

Proposal for four lane overbridge at Hadhwa railway crossing approved

हड़हवा रेलवे क्रासिंग। (फाइल)
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार


गोरखपुर में हड़हवा रेलवे क्रासिंग पर बनने वाले फोरलेन ओवरब्रिज के प्रस्ताव को शासन ने मंजूरी दे दी है। सेतु निगम ने 201 करोड़ रुपये का प्रस्ताव तैयार करके शासन को भेजा है। अब जल्द ही इस पर वित्तीय मंजूरी मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। इस ओवरब्रिज के बनने से गोरखनाथ से शाहपुर जाने में दिक्कत नहीं होगी, लोग क्रासिंग बंद होने के चलते जाम में नहीं फंसेंगे बल्कि फर्राटा से निकल जाएंगे।

नकहा जंगल रेल खंड पर नौतनवां और बढ़नी की ओर जाने वाली ट्रेनें आती जाती हैं। इस रूट पर 24 घंटे में मालगाड़ियों सहित दो दर्जन से अधिक ट्रेनों का आवागमन होने से लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है। यहां की समस्या को दूर करने के लिए ओवरब्रिज का निर्माण कार्य कराने का प्रस्ताव तैयार हुआ।

इसे भी पढ़ें: एप का झटका: 13 मिनट पहले पहुंच गई वैशाली ट्रेन…यात्रियों ने लगाई दौड़

सेतु निगम ने करीब 201.73 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट शासन को भेजा था। इस बजट में निर्माण कार्य और मुआवजा की धनराशि को भी शामिल किया गया है। सेतु निगम के अधिकारियों का कहना है कि ओवरब्रिज की लंबाई 666.78 मीटर और चौड़ाई 17.20 मीटर होगी। इसे बनाने के लिए दुकानों और मकानों के अलावा बिजली के खंभे, ट्रांसफार्मर सहित अन्य को हटाया जाएगा। इससे बशारतपुर से गोरखनाथ, तरंग ओवरब्रिज तक आने जाने में आसानी हो जाएगी।

मुख्य परियोजना प्रबंधक सेतु निगम एस कुमार ने कहा कि ओवरब्रिज का डीपीआर शासन को भेजा गया था। इसे प्रशासकीय स्वीकृति मिल गई है। आगामी कुछ दिनों के भीतर वित्तीय स्वीकृति मिलने की उम्मीद है।

 

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *