बारिश :गर्मी से मिली राहत, जलभराव से है आफत, तापमान में छह डिग्री की बड़ी गिरावट, वर्षा दो दिन और होगी – Temperature Dropped Due To Rain In Aligarh And Waterlogging Increased

बारिश :गर्मी से मिली राहत, जलभराव से है आफत, तापमान में छह डिग्री की बड़ी गिरावट, वर्षा दो दिन और होगी – Temperature Dropped Due To Rain In Aligarh And Waterlogging Increased

[ad_1]

Temperature dropped due to rain in Aligarh and waterlogging increased

जलभराव में स्कूटी निकालती महिला
– फोटो : संवाद

विस्तार


अलीगढ़ में तीसरे दिन शनिवार को भी बारिश जारी रही। सुबह से शाम तक कभी तेज तो कभी रुक-रुककर हुई बारिश से गर्मी और उमस से बड़ी राहत मिली है। सुबह तेज ठंडी हवाओं से मौसम पहाड़ों सा खुशनुमा हो गया था। इसके बाद कुछ देर के लिए धूप निकली, बाकी दिन बादल छाए रहे और रुक रुक कर पानी बरसता रहा। इससे तापमान में छह डिग्री की बड़ी गिरावट दर्ज हुई। 

बीते तीन दिनों में 29 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। यह आंकड़ा शनिवार सुबह तक है। जिसमें दोपहर में हुई बारिश शामिल नहीं है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 10 और 11 सितंबर को भी बारिश की संभावना है। एडीएम वित्त एवं राजस्व मीनू राणा के अनुसार इससे कहीं किसी जनहानि या बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। जिला कृषि अधिकारी अभिनंदन सिंह ने बताया कि इस बारिश से धान की फसल को वरदान मिला है, बाकी खरीफ फसलों में भी इसका लाभ मिलेगा। इधर, शहर में कई जगह जलभराव होने से आम लोगों को खासी परेशानी हुई। 

जलभराव

बारिश के कारण रामघाट रोड समेत तमाम निचले इलाकों में जलभराव हो जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। एक बार फिर नगर निगम की स्मार्ट सिटी परियोजना और नाला-नाली के सफाई अभियान की हकीकत सामने आई है। शहर का कोई भी इलाका ऐसा नहीं रहा, जहां की सड़कें, नाली, नाले लबालब न हो गए हों। कई इलाकों में जलभराव के साथ ही सड़क पर कीचड़ और गंदगी उफनाने से राहगीरों और वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

स्कूलों की छुट्टी होने पर छात्र-छात्राएं भीगते हुए अपने घरों को रवाना हुए। जलभराव के कारण हुए जाम से भी विद्यार्थियों को परेशानी हुई। अतरौली अड्डे से लेकर मीनाक्षी पुल, सेंटर प्वाइंट, स्टेशन रोड, मैरिस रोड, केला नगर, अब्दुल्ला गल्र्स कॉलेज रोड, अमीर निशा, दोदपुर, मेडिकल रोड पर जलभराव हो गया। इससे कई ई रिक्शा, स्कूटी और बाइकें रास्ते में बंद हो गए। जिससे लोगों को वाहनों में धक्का लगाना पड़ा। 

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *