बीजेपी की बैठक:यूपी में हारी हुई 14 सीटों को जीतने के लिए बनी रणनीति, इस बार निशाने पर रायबरेली और मैनपुरी भी – Bjp Will Try To Win All The Lok Sabha Seats Of Up

बीजेपी की बैठक:यूपी में हारी हुई 14 सीटों को जीतने के लिए बनी रणनीति, इस बार निशाने पर रायबरेली और मैनपुरी भी – Bjp Will Try To Win All The Lok Sabha Seats Of Up

[ad_1]

BJP will try to win all the Lok Sabha seats of UP

सुनील बंसल, फाइल फोटो
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


लोकसभा चुनाव 2019 में हारी हुई 14 लोकसभा सीटों पर 2024 में जीत के लिए भाजपा प्रत्येक बूथ पर प्रबंधन और सामाजिक समीकरण के हिसाब से चुनावी रणनीति बनाएगी। पार्टी प्रत्येक बूथ पर जीत से ही 80 लोकसभा क्षेत्रों में विजय के मंत्र के साथ काम करेगी। शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में पार्टी की लोकसभा प्रवास योजना के तहत मैनपुरी, अंबेडकर नगर, लालगंज, श्रावस्ती और अंबेडकर नगर लोकसभा क्षेत्रों के संयोजक, प्रभारी और विस्तारकों की बैठक आयोजित हुई।

बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने कहा कि बूथ स्तर पर सूक्ष्म प्रबंधन और टीमवर्क से ही जीत का लक्ष्य प्राप्त होगा। कहा कि आगामी दिनों में शुरू हो रहे मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान में नए मतदाता बनवाने का लक्ष्य भी पूरा करना है। कहा कि प्रभारी मंत्री भी लोकसभा क्षेत्र दौरा कर कार्यकर्ताओं से संवाद करें। कार्यकर्ताओं के फीडबैक के आधार पर वहां समस्याओं का समाधान कराएं। उन्होंने कहा कि हारी हुई सीटों पर मंडल प्रवासी तैनात कर मंडल स्तर पर चुनावी योजना तैयार करें।

विश्वकर्मा, आयुष्मान और महिलाओं पर रहेगा फोकस

सुनील बंसल ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा में अधिक से अधिक पात्र लोगों को प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना से जोड़ें। आयुष्मान भवः योजना का लाभ भी अधिक से अधिक लोगों को दिलाएं। उन्होंने कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम के जरिये महिला वोट बैंक को साधने की योजना बनाएं। कहा कि, चुनाव में जीत के लिए वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ संवाद तथा प्रत्येक कार्यकर्ता के लिए कार्य तथा कार्यक्रम का निर्धारण आवश्यक है। बैठक में लोकसभा प्रवास योजना के केंद्रीय सदस्य आशीष सूद, प्रदेश सरकार के मंत्री सूर्य प्रताप शाही, प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक, प्रदेश महामंत्री अमर पाल मौर्य तथा क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्रा उपस्थित थे। संचालन कलस्टर इंचार्ज मुकुट बिहारी वर्मा ने किया।

मैनपुरी और रायबरेली भी जीतनी है

14 लोकसभा सीटों में मैनपुरी और रायबरेली ही ऐसी सीट हैं जहां भाजपा को अब तक एक बार भी जीत नहीं मिली है। बैठक में 2024 में इन दोनों सीटों पर भी कमल खिलाने पर मंथन हुआ।

80 सीटें जीतने का लक्ष्य पूरा करेंगे

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा के अनुकूल माहौल बना है। पार्टी 2024 सभी 80 सीटें जीतने का लक्ष्य पूरा करेगी।

सोशल इंजीनियरिंग मजबूत करें

सुनील बंसल ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में सामाजिक समीकरण के हिसाब से योजना बनाएं। पिछले चुनाव में जिन समाज के वोट नहीं मिले हैं उनका वोट हासिल करने की रणनीति बनाएं।

बूथ स्तर पर तैयार होगी सामाजिक और राजनीतिक योजना

प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने कहा कि पार्टी बूथ सशक्तिकरण अभियान, बूथ विजय का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है। आगामी दिनों में सभी सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर बूथ स्तर तक की कार्ययोजना तैयार होगी।

 

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *