मुरादाबाद:रामपुर क्रीड़ाधिकारी पर खिलाड़ी को पीटने का आरोप, खेल मंत्री ने समीक्षा बैठक में अफसर को लगाई फटकार – Moradabad: Rampur Sports Officer Accused Beating Player, Sports Minister Reprimanded Officer

मुरादाबाद:रामपुर क्रीड़ाधिकारी पर खिलाड़ी को पीटने का आरोप, खेल मंत्री ने समीक्षा बैठक में अफसर को लगाई फटकार – Moradabad: Rampur Sports Officer Accused Beating Player, Sports Minister Reprimanded Officer

[ad_1]

Moradabad: Rampur Sports Officer accused beating player, Sports Minister reprimanded officer

मुरादाबाद में समीक्षा बैठक के दौरान खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


खेल विभाग की मुरादाबाद सर्किट हाउस में हुई समीक्षा बैठक में खेल एवं युवा कल्याण मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चंद्र यादव ने रामपुर के डीएसओ की जमकर फटकार लगाई। रविवार को मंत्री रामपुर गए थे। मुआयने के दौरान छात्रावास में रह रहे एक खिलाड़ी ने डीएसओ पर गंभीर आरोप लगाए। खिलाड़ी ने रोकर अपना दर्द बयां किया था।

उसका कहना था कि छात्रावास में खाना नहीं मिलता और विरोध करने पर खेल अधिकारी ने उसे पीटा। इसके बाद मुरादाबाद में समीक्षा बैठक के दौरान मंत्री बेहद खफा हुए और अधिकारी की फटकार लगाई। कहा कि अभिभावक की तरह खिलाड़ियों का ध्यान रखो। इस पर अधिकारी ने बहाना बनाया कि शिकायत करने वाला खिलाड़ी अनुशासनहीन है।

स्टेडियम से कई बार भागने की कोशिश कर चुका है। मंत्री ने डांटा और कहा कि जब खाना नहीं दोगे तो तुम्हारा बच्चा भी घर में नहीं रुकेगा। इस मामले की जांच कराने व कमी मिलने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी। मंत्री ने बैठक में डीएसओ से स्टेडियम में पंजीकृत खिलाड़ियों की संख्या, तैनात कर्मचारियों की संख्या और कोचों की संख्या पूछी तो उसका उत्तर भी सही से नहीं मिला।

इस पर मंत्री ने कहा कि नौकरी करने का मन नहीं है क्या।खेल अधिकारी का कहना था कि कुल 57 बच्चे मैदान पर आते हैं। विद्यालयों ने खिलाड़ियों को जोड़ने का प्रयास किया जाता है लेकिन उनके माता-पिता तैयार नहीं होते। 10 खेलों में सिर्फ तीन खेल संचालित हो रहे हैं।

इस पर मंत्री ने कहा कि जब क्षेत्र में खिलाड़ी पैदा नहीं कर सकते तो क्यों तैनात हो। जिस काम के लिए वेतन मिल रहा है, वही ढंग से नहीं कर पा रहे हो। मंत्री ने उन्हें खेल प्रोत्साहन राशि से फुटबाल कोच तैनात करने के निर्देश दिए। साथ ही छात्रावास में सभी खिलाड़ियों को डाइट चार्ट के अनुसार समय से भोजन उपलब्ध कराने के लिए कहा।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *