यूपी:सांसद रामशंकर कठेरिया की दो साल की सजा पर 27 सितंबर को सुनवाई, जिला जज की कोर्ट में होगी बहस – Hearing On Two-year Sentence Of Bjp Mp Ramshankar Katheria On 27 September In Agra Court

यूपी:सांसद रामशंकर कठेरिया की दो साल की सजा पर 27 सितंबर को सुनवाई, जिला जज की कोर्ट में होगी बहस – Hearing On Two-year Sentence Of Bjp Mp Ramshankar Katheria On 27 September In Agra Court

[ad_1]

Hearing On Two-year Sentence Of Bjp Mp Ramshankar Katheria On 27 September In Agra Court

कोर्ट से बाहर आते BJP सांसद रामशंकर कठेरिया
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


इटावा के सांसद डॉ. रामशंकर कठेरिया को मिली दो वर्ष की सजा पर अगली बहस अब 27 सितंबर को होगी। बृहस्पतिवार को अधिवक्ताओं की हड़ताल के कारण बहस नहीं हो सकी।

टोरंट पावर के अधिकारी भावेश रसिक लाल शाह से मारपीट और बलवे के आरोप में सांसद के विरुद्ध वर्ष 2011 में हरीपर्वत थाने में अभियोग दर्ज किया गया था। विशेष मजिस्ट्रेट एमपीएमएलए कोर्ट ने सांसद को 5 अगस्त को दो वर्ष की सजा और 51 हजार रुपये जुर्माने से दंडित किया था। सांसद की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ताओं विजय आहूजा व विमु आहूजा के अपील करने पर जिला जज की अदालत ने 7 सितंबर तक सजा स्थगित कर दी थी। जिला जज ने मामले में बहस के लिए पूर्व में 11, 18 और 20 सितंबर की तिथि नियत की थी। बुधवार को भाजपा सांसद के अधिवक्ताओं द्वारा दो बार बहस की गई थी। बहस पूरी न होने पर बृहस्पतिवार को इसे जारी रखा जाना था। जिला जज विवेक संगल ने मामले में सुनवाई के लिए 27 सितंबर की तिथि नियत की है।

ये भी पढ़ें – Agra News: फतेहपुर सीकरी स्मारक में लकड़ी की रेलिंग के साथ गिरी महिला पर्यटक, उपचार के दौरान मौत

जामा मस्जिद प्रकरण में भी सुनवाई टली

जामा मस्जिद की सीढि़यों में श्रीकृष्ण के विग्रह दबे होने के मामले में अब 30 सितंबर को सुनवाई होगी। बृहस्पतिवार को अधिवक्ताओं की हड़ताल के कारण मामले में सुनवाई नहीं हो सकी। कथा वाचक देवकी नंदन ठाकुर की ओर से इस वर्ष जून में वाद दायर किया गया था। इसमें शाही जामा मस्जिद की सीढि़यो के नीचे श्रीकृष्ण के विग्रह दबे होने का दावा किया गया है। याचिका में जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी और सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को पक्षकार बनाया गया है। इसकी सुनवाई लघु वाद न्यायाधीश के यहां चल रही है। न्यायालय ने 21 सितंबर को सुनवाई की तिथि नियत की थी।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *