राधास्वामी सत्संग सभा:भूमाफिया घोषित करने के लिए राजस्व टीम ने किया सर्वे, ऑडियो-वीडियो बयान दर्ज – Radhaswami Satsang Sabha Revenue Team Conducted Survey To Declare Land Mafia Audio-video Statement Recorded

राधास्वामी सत्संग सभा:भूमाफिया घोषित करने के लिए राजस्व टीम ने किया सर्वे, ऑडियो-वीडियो बयान दर्ज – Radhaswami Satsang Sabha Revenue Team Conducted Survey To Declare Land Mafia Audio-video Statement Recorded

[ad_1]

Radhaswami Satsang Sabha Revenue team conducted survey to declare land mafia audio-video statement recorded

आगरा में राधास्वामी सत्संग सभा द्वारा कब्जा की गई जमीन।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


आगरा में राधास्वामी सत्संग सभा के अध्यक्ष गुरु प्रसाद सूद, उपाध्यक्ष प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव और अनूप श्रीवास्तव को भूमाफिया घोषित करने के लिए बृहस्पतिवार को राजस्व टीम ने जगनपुर व खासपुर में नए सबूत जुटाए। ग्रामीणों के ऑडियो-वीडियो बयान दर्ज किए। सरकारी भूमि पर हुए कब्जों की वीडियोग्राफी भी कराई गई है।

जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में 26 सितंबर को एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स की बैठक होगी। इसमें भूमाफिया की घोषणा हो सकती है। तहसील स्तरीय टास्क फोर्स ने बीते दिनों डीएम के समक्ष तीन पदाधिकारियों को भूमाफिया घोषित करने की सिफारिश की थी। डीएम ने और सबूत जुटाने के निर्देश दिए थे। बृहस्पतिवार को दोपहर 12 बजे तहसीलदार रजनीश वाजपेयी के नेतृत्व में राजस्व टीम दयालबाग पहुंची। जगनपुर और खासपुर में ग्रामीणों के बयान दर्ज किए। फिर सार्वजनिक रास्तों पर हुए कब्जों की वीडियोग्राफी कराई। ग्रामीणों ने रोते हुए अपनी व्यथा सुनाई। कहा, पशुओं के लिए चारे का संकट खड़ा हो गया है। पूरे इलाके में कंटीले तार लगाए दिए हैं। रास्तों पर गेट लगाकर ताले डाल दिए हैं। राजस्व टीम ने अवैध कब्जों की सूची भी बनाई है। जिसे डीएम के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

अल्टीमेटम की मियाद आज खत्म

राधास्वामी सत्संग सभा को प्रशासन ने सरकारी भूमि से कब्जे हटाने के लिए सात दिन का अल्टीमेटम दिया था। 14 सितंबर को नोटिस थमाए थे। 22 सितंबर तक कब्जे हटाने थे। अल्टीमेटम की मियाद शुक्रवार को खत्म हो जाएगी। लोगों का आरोप है कि बृहस्पतिवार रात तक सत्संग सभा ने रास्तों पर लगे गेट, दीवार व अन्य कब्जे नहीं हटाए हैं। तय समय सीमा में कब्जे नहीं हटाने पर प्रशासन ने अवैध कब्जों को ध्वस्त करने और हर्जे-खर्चे की वसूली का नोटिस 14 सितंबर को थमाया था। 12 सितंबर को न्यू आगरा थाने में पदाधिकारियों के खिलाफ एफआईआर हुई थी।

पीएसी से फ्लैग मार्च कराने की मांग

ग्रामीणों ने राजस्व टीम के समक्ष क्षेत्र में पीएसी से फ्लैग मार्च कराने की मांग रखी। ग्रामीणों का कहना था कि हर वक्त लाठी-डंडे व हथियार लेकर असामाजिक तत्व रास्ते घूमते रहते हैं। कई बार ग्रामीणोें के साथ मारपीट कर चुके हैं। ऐसे में समूचे दयालबाग क्षेत्र में पीएसी या सेना की बटालियन से फ्लैग मार्च कराया जाए। ताकि ग्रामीण खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें।

लाठियों से अभ्यास, प्रदर्शन के लिए रहें तैयार

राधास्वामी सत्संग सभा की तरफ से एक संदेश बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसमें पूज्य हुजूर का हवाला देते हुए कहा गया है कि यंगमैन को लाठी चलाना आना चाहिए क्योंकि वह सीखकर प्रदर्शन करेंगे तो फिजिकली फिट रहेंगे। तब ज्यादा सेवा कर सकेंगे। हम समझते हैं कि लड़कों को कभी भी प्रदर्शन के लिए कहा जा सकता है। लाठी अभ्यास के लिए लोगों को पीटी ग्राउंड पर आना है। दूसरे संदेश में ग्रामीणों के उत्पादों के इस्तेमाल से खतरा बताया गया है।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *