रामपुर:मुठभेड़ में चार गोतस्करों और चौकी इंचार्ज को लगी गोली, आरोपियों से हथियार और कार बरामद – Rampur: Four Cattle Smugglers And Outpost Incharge Shot Encounter, Weapons And Car Recovered From Accused

रामपुर:मुठभेड़ में चार गोतस्करों और चौकी इंचार्ज को लगी गोली, आरोपियों से हथियार और कार बरामद – Rampur: Four Cattle Smugglers And Outpost Incharge Shot Encounter, Weapons And Car Recovered From Accused

[ad_1]

Rampur: Four cattle smugglers and outpost incharge shot encounter, weapons and car recovered from accused

रामपुर में पुलिस हिरासत में आरोपी
– फोटो : संवाद

विस्तार


दढ़ियाल में कोसी नदी के पार जंगल में स्वार और दढ़ियाल पुलिस की रामपुर, मुरादाबाद और संभल के चार गोतस्करों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान चारों गोतस्कर गोली लगने से घायल हो गए। दढ़ियाल चौकी प्रभारी राकेश कुमार को भी गोली लगी है। घायल तस्करों को टांडा और स्वार सीएचसी में भर्ती कराया गया।

टांडा पुलिस को बुधवार की सुबह मुखबिर ने सूचना दी कि दढ़ियाल में कोसी पुल के पार स्वार रोड से पश्चिम दिशा की ओर कार सवार कुछ गोतस्कर गोवंशीय पशु के वध की तैयारी में हैं। सूचना मिलते ही स्वार और दढ़ियाल पुलिस को एलर्ट कर दिया गया।

दढ़ियाल चौकी प्रभारी राकेश कुमार पुलिस बल मौके पर पहुंच गए और घेराबंदी कर दी। जिस पर गोतस्करों ने पुलिस पर गोली चला दी। गोली दढ़ियाल चौकी इंचार्ज राकेश कुमार के बाएं हाथ की कोहनी में लगी।

पुलिस की जवाबी फायरिंग में रामपुर के थाना सिविल लाइन के पंजाबनगर निवासी फहीम पुत्र शफी अहमद व सलीम पुत्र महबूब शाह निवासी गद्दीदखेड़ा हरपाल नगर थाना मूंढापांडे जनपद मुरादाबाद पैर में गोली लगने से घायल हो गए।

पुलिस ने उन्हें तमंचों समेत गिरफ्तार कर टांडा सीएचसी भेज दिया। दो तस्कर स्वार की ओर भाग गए। सूचना मिलने पर स्वार कोतवाल कोमल सिंह ने पुलिस टीम के साथ गोतस्करों की तलाश शुरू कर दी।

इसी दौरान मुंशीगंज गांव के जंगल में पुलिस को देखकर दोनों तस्करों ने पुलिस पर गोली चला दी। जवाबी फायरिंग में संभल कोतवाली के मोहल्ला इलाही सराय निवासी मनन और नखासा थाना क्षेत्र के खग्गू सराय निवासी फरमान पैर में गोली लगने से घायल हो गए। दोनों घायल तस्करों को स्वार सीएचसी भेज दिया गया। 

मिलक में सांड़ का वध करने की बात कुबूल की

पूछताछ के दौरान गोतस्करों ने बताया कि वह गोवंशीय पशुओं का वध कर मांस बेचते हैं। एक सप्ताह पहले भी उन्होंने मिलक क्षेत्र में एक सांड़ का वध किया था। जाग होने के कारण वह मांस नहीं ले जा सके थे।

यह हुई बरामदगी

पुलिस ने तस्करों के पास से एक गोवंशीय पशु, एक कार, तीन तमंचे, सात कारतूस, चार खाली कारतूस बरामद किए। कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम में स्वार कोतवाल कोमल सिंह और थाना प्रभारी टांडा सुरेंद्र पचौरी, दढ़ियाल चौकी प्रभारी राकेश कुमार व अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे।

मुठभेड़ में पकड़े गए गो तस्करों का आपराधिक इतिहास

मुठभेड़ में पकड़े गए गोतस्करों पर विभिन्न थानों में पशु क्रूरता, आर्म्स एक्ट और धोखाधड़ी समेत अनेक गंभीर मामले न्यायालयों में विचाराधीन हैं। गोतस्कर फईम पर शाहजहांपुर व मूंढापांडे में सीएस एक्ट, आर्म्स एक्ट के कई मुकदमे दर्ज हैं।

सलीम पर आर्म्स एक्ट व 11 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमे चल रहे हैं। मन्नान पुत्र इस्लाम हिलाली सराय संभल के खिलाफ भी चंदौसी और संभल में गैंगेस्टर, आर्म्स एक्ट, चोरी व धोखाधड़ी समेत आठ मामले चल रहे हैं।

इसके अलावा फरमान पुत्र यूसुफ निवासी खम्गूसराय थाना नखासा जनपद संभल के ऊपर आईपीसी की 307, 3/25 आर्म्स एक्ट व 11 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमे दर्ज हैं।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *