लखनऊ:सीएमएस लखनऊ के कक्षा नौ के छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, हार्ट अटैक की आशंका, बिसरा सुरक्षित – Class 9th Student Of Cms Lucknow Died Of Died Of Heart Attack In Lucknow.

लखनऊ:सीएमएस लखनऊ के कक्षा नौ के छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, हार्ट अटैक की आशंका, बिसरा सुरक्षित – Class 9th Student Of Cms Lucknow Died Of Died Of Heart Attack In Lucknow.

[ad_1]

Class 9th student of CMS Lucknow died of died of heart attack in Lucknow.

छात्र आतिफ सिद्दीकी
– फोटो : amar ujala

विस्तार


सिटी मांटेसरी स्कूल अलीगंज में बुधवार को कक्षा नौ के छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक गिरकर मौत हो गई। स्कूल प्रशासन आनन-फानन में बच्चे को लेकर नजदीकी निजी अस्पताल लेकर गए। वहां हार्ट अटैक की आशंका जताते हुए उसे लारी कॉर्डियोलॉजी रेफर कर दिया गया। लारी कॉर्डियोलॉजी में डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए लेकर जाया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव का दिल और बिसरा सुरक्षित कर लिया गया है।

सीएमएस प्रवक्ता ऋषि खन्ना ने बताया कि विद्यालय की अलीगंज शाखा में बुधवार को आतिफ सिद्दीकी नाम का कक्षा नौ आई का छात्र केमिस्ट्री की क्लास के दौरान अचानक बेहोश हो गया। इस पर छात्र को स्कूल के टीचर एवं नर्स द्वारा अपनी कार से तुरंत ही पास में आरूशी मेडिकल सेंटर लेकर गए। इसके साथ ही उसके पिता को भी फोन से जानकारी दे दी गई थी और वे भी आरूशी मेडिकल सेंटर पहुंच गए। 

वहां डॉक्टर ने बच्चे को सीपीआर दिया, लेकिन उसे होश नहीं आया। इस पर डॉक्टर ने हार्ट अटैक की आशंका जताते हुए उसे लारी कॉर्डियोलाजी ले जाने की सलाह दी। आरुशी मेडिकल सेंटर की एम्बुलेंस से टीचर और नर्स बच्चे को ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ लॉरी ले गये। लॉरी कोर्डियोलॉजी के इमरजेन्सी में पहुंचने पर डाक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

इसी महीने मनाया था 14वां जन्मदिन

आतिफ के पिता मो. अनवर सिद्दीकी बिजनेसमैन और मां निगहत गृहिणी हैं। वे खुर्रमनगर में रहते हैं। आतिफ का एक जुड़वा भाई अयान और दो बहनें अरीबा और आरुषा हैं। इसी महीने दो सितंबर को आतिफ ने अपना 14वां जन्मदिन मनाया था। एक महीना भी नहीं बीता और यह दुखद घटना घट गई।

पिता बोले बताई गईं दो अलग-अलग बातें

आतिर के पिता मो. अनवर सिद्दीकी ने बताया कि करीब 12 बजे उनके पास फोन आया कि बेटे की तबियत खराब है और उसे लेकर आरुशी मेडिकल सेंटर लेकर जा रहे हैं। घबड़ाकर जब वे वहां पहुंचे तो डॉक्टर ने उसको लारी कॉर्डियोलॉजी लेकर जाने को कहा। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। अनवर सिद्दीकी के अनुसार स्कूल की ओर से उनको दो अलग-अलग बातें बताई गईं। पहली टीम ने बताया कि आतिफ उस समय क्लास में था जब यह घटना घटी। वहीं दूसरी टीम का कहना था घटना के समय वह ग्राउंड पर था। अनवर के अनुसार आतिफ की आंखें पूरी तरह से लाल थीं और पूरा शरीर पीला पड़ा हुआ था।

स्कूल प्रशासन ने जताया दुख, जांच में सहयोग करने का आश्वासन

सीएमएस प्रवक्ता ऋषि खन्ना ने कहा कि यह बेहद दुखद घटना है। इससे सभी स्तब्ध हैं। मौत की वजह हार्ट अटैक लग रही है। उनके अनुसार इस मामले में जो भी जांच होगी, स्कूल प्रशासन उसमें पूरा सहयोग करेगा।

मृत आया था बच्चा, पोस्टमार्टम में पता चलेगी वजह

बच्चे को दोपहर में लारी कॉर्डियोलॉजी की इमरजेंसी में लेकर आया गया था। जिस समय बच्चा लाया गया, उसकी मौत हो चुकी थी। मौत की असली वजह पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल सकेगी। -डॉ. अक्षय प्रधान, प्रवक्ता लारी कॉर्डियोलॉजी

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *