हाथरस:गोष्ठी में पहुंचीं मंत्री बेबीरानी मौर्य, कहा- दैनिक आहार में शामिल करें मोटे अनाज – Minister Babyrani Maurya Reached Hathras

हाथरस:गोष्ठी में पहुंचीं मंत्री बेबीरानी मौर्य, कहा- दैनिक आहार में शामिल करें मोटे अनाज – Minister Babyrani Maurya Reached Hathras

[ad_1]

Minister Babyrani Maurya reached Hathras

राष्ट्रीय पोषण माह कार्यक्रम के दौरान बीएलएस स्कूल में स्टॉल का निरीक्षण करतीं मंत्री बेबीरानी मौर्य
– फोटो : संवाद

विस्तार


बीएलएस इंटरनेशनल स्कूल में बृहस्पतिवार को छठवें राष्ट्रीय पोषण माह 2023 के तहत गोष्ठी का आयोजन किया गया। प्रदेश की महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार मंत्री बेबीरानी मौर्य ने गोष्ठी का फीता काटकर शुभारंभ किया और उत्कृष्ट कार्य करने वाली 10 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को शॉल देकर सम्मानित किया। उन्होंने आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को श्री अन्न (मोटा अनाज) को लाभार्थियों के दैनिक आहार में शामिल के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम के दौरान व्यंजन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने मोटे अनाज से व्यंजन तैयार किए। इन स्टॉल का मंत्री ने अवलोकन किया। मंत्री ने जिलाधिकारी अर्चना वर्मा के साथ 10 गर्भवती महिलाओं की गोदभराई की। छह माह के पांच बच्चों का अन्नप्राशन किया गया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने पोषण गीत एवं नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया। डीएम ने वात्सल्य अभियान के तहत विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए आगे कार्यकर्ताओं को भविष्य में और अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया।

मंत्री बेबीरानी मौर्य ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को यशोदा कहकर संबोधित करते हुए अपने क्षेत्र में कुपोषण से मुक्ति के लिए पूरी तन्मयता से प्रयास करने की अपील की। उन्होंने जिले में सहभागिता योजना के तहत 130 कुपोषित बच्चों के परिवारों को गाय दिए जाने की सराहना की।

मंत्री ने निरीक्षण भवन में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और विभागीय योजनाओं का सही ढंग से क्रियान्वयन करने के लिए निर्देशित किया। कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि राजेश गुड्डू, भाजपा जिला अध्यक्ष शरद माहेश्वरी, रामवीर सिंह, जिला प्रोबेशन अधिकारी सीमा मौर्य, जिला कार्यक्रम अधिकारी धीरेंद्र उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *