Agra:चमड़े का जूता बनाने के लिए आगरा को मिला बौद्धिक अधिकार, यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में मिली सौगात – Agra Has Got Gift Of Gi Tag For Making Leather Shoes

Agra:चमड़े का जूता बनाने के लिए आगरा को मिला बौद्धिक अधिकार, यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में मिली सौगात – Agra Has Got Gift Of Gi Tag For Making Leather Shoes

[ad_1]

Agra has got gift of GI tag for making leather shoes

चमड़े के जूते के लिए जीआई टैग प्रदान करते केबिनेट मंत्री राकेश सचान
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


चमड़े का जूता बनाने में आगरा का एकाधिकार जीआई टैग प्रमाण-पत्र मंगलवार को ग्रेटर नोएडा में आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो व एक्सपो में कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने प्रदान किया। आगरा फुटवियर मैन्युफैक्चरर्स एंड एक्सपोर्ट चैंबर की तरफ से चंद्रशेखर ने प्रमाण पत्र ग्रहण किया। चमड़े के जूते पर आगरा को बौद्धिक अधिकार मिल गया है।

पिछले दिनों पद्मश्री रजनीकांत द्विवेदी और नाबार्ड के सहयोग से आगरा सहित प्रदेश के दो जिलों को जीआई टैग की घोषणा हुई थी। मंगलवार को टैग का प्रमाण पत्र पंजीकरण संख्या 721 मिला। इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित इंटरनेशनल ट्रेड शो में प्रदेश सरकार की तरफ से विभिन्न विभागों के उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई। 

यह भी पढ़ेंः- माफिया का अड्डा बनता जा रहा कासगंज: पैसा, नाम और अय्याशी की चाहत में युवा बन रहे देश और समाज के दुश्मन

भारत सरकार से डिपार्टमेंट फॉर प्रमोशन एंड इंडस्ट्री एंड इंटरनल ट्रेड के सचिव राकेश कुमार भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा जीआई टैग से आगरा के जूता उद्योग को प्रोत्साहन मिलेगा। इस दौरान एफमेक अध्यक्ष पूरन डावर, महासचिव राजीव वासन, रूबी सहगल, गोपाल गुप्ता, ललित अरोड़ा, अजित सिंह राणा, प्रदीप वासन आदि मौजूद रहे।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *