Agra:बच्चे ने जलाया पटाखा, कांट्रेक्टर के फ्लैट में लगी आग; सोसाइटी के फायर सिस्टम से पाया काबू – Fire Broke Out In Contractor Flat Due To Child Burning Firecrackers In Agra It Was Barely Controlled

Agra:बच्चे ने जलाया पटाखा, कांट्रेक्टर के फ्लैट में लगी आग; सोसाइटी के फायर सिस्टम से पाया काबू – Fire Broke Out In Contractor Flat Due To Child Burning Firecrackers In Agra It Was Barely Controlled

[ad_1]

fire broke out in contractor flat due to child burning firecrackers in Agra it was barely controlled

Agra: बच्चे ने जलाया पटाखा, कांट्रेक्टर के फ्लैट में लगी आग
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उत्तर प्रदेश के आगरा में दिवाली पर बच्चों के लिए आतिशबाजी खरीदकर ला रहे हैं तो सुरक्षा का भी ख्याल रखें। सिकंदरा के भावना एस्टेट स्थित एग्जीक्यूटिव अपार्टमेंट में बृहस्पतिवार दोपहर करीब 2.30 बजे कांट्रेक्टर नरेंद्र सिंह सेंगर के फ्लैट में पटाखा जलाने से आग लग गई। आग लगता देखकर अपार्टमेंट के गार्ड आ गए। उन्होंने परिवार को सुरक्षित बाहर निकालकर आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। दमकल के पहुंचने तक आग पर काबू कर लिया गया। घटना से फ्लैट में रहने वाले दहशत में आ गए।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि दूसरी मंजिल पर फ्लैट संख्या 226 में घटना हुई थी। पूछताछ में पता चला कि नरेंद्र सिंह घर पर नहीं थे। पत्नी, बहू, बेटी के अलावा दो बच्चे थे। फ्लैट के स्टोर में आतिशबाजी के कुछ पैकेट रखे हुए थे। अचानक एक बच्चे ने पटाखा जला दिया, जिससे पास रखे दूसरे पटाखों में आग लग गई। आग लगता देखकर परिवार की महिलाएं आ गईं। उन्होंने शोर मचा दिया। 

यह भी पढ़ेंः- UP: एक पति के लिए दो पत्नियों ने रखा करवा चौथ का व्रत, साथ में की पूजा; साजन ने पानी पिलाकर खुलवाया उपवास

सोसाइटी के सचिव एमसी अग्रवाल और गार्ड मौके पर पहुंचे। उन्होंने सोसाइटी में लगे फायर सिस्टम से आग बुझाने के प्रयास किए। धुआं भरने से कुछ देर के लिए दिक्कत का सामना करना पड़ा। मगर, 20 मिनट में आग पर काबू पा लिया। आग से एक कमरे का फर्नीचर जल गया। वहीं धुएं से फ्लैट काला हो गया। बाद में तीन दमकल पहुंची।

इन बातों का रखें ध्यान

सीएफओ ने बताया कि दिवाली पर आतिशबाजी लेकर आ रहे हैं तो सुरक्षा का ख्याल रखें। आतिशबाजी की पहुंच बच्चों से दूर होनी चाहिए। पटाखे चलाएं तो बड़े भी बच्चों के साथ होने चाहिएं। पानी की बाल्टी अपने पास रखें। ऐसे स्थान पर नहीं रखें, जहां पर आग लगने का खतरा ज्यादा हो। घर में खुले स्थान पर आतिशबाजी रखनी चाहिए।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *