Agra:बलवा की जांच करने पहुंचे दरोगा व सिपाही को घसीट ले गए घर के अंदर… दबंगों ने की पिटाई – Inspector And Constable Beaten Up In Village In Agra Who Came To Investigate Riot

Agra:बलवा की जांच करने पहुंचे दरोगा व सिपाही को घसीट ले गए घर के अंदर… दबंगों ने की पिटाई – Inspector And Constable Beaten Up In Village In Agra Who Came To Investigate Riot

[ad_1]

inspector and constable beaten up in village in Agra who came to investigate riot

up police
– फोटो : फाइल फोटो

विस्तार


ताजनगरी आगरा के लोहामंडी में पुलिस टीम पर हमला करके वारंटी को छुड़ाने की घटना को 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि कागारौल के गांव गहर्रा खुर्द में दरोगा व सिपाही पर हमला किया गया। दोनों बलवा, मारपीट के प्रकरण की विवेचना करने गए थे। दरोगा पुनीत कुमार व सिपाही शाहरुख से आरोपियों ने अभद्रता की। उनकी पिटाई की गई। मामले में 11 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रकरण की जांच एसीपी सैंया को सौंपी गई है। घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

कागारौल के गांव गहर्रा खुर्द निवासी राजवती पत्नी हजारीलाल ने आठ नवंबर, 2023 को कोर्ट के आदेश पर बलवा, मारपीट, घातक चोटें पहुंचाने व हत्या की कोशिश का मुकदमा गांव के ही योगेश, विजय, बिजेंद्र, देवी सिंह, बच्चू सिंह के विरुद्ध दर्ज कराया था। विवेचना एसआई पुनीत कुमार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- UP: फसल बीमा फर्जीवाड़े की होगी रिकवरी… तीन सौ से अधिक किसानों की सूची तैयार; कहीं जद में आप भी तो नहीं?

पुलिस के मुताबिक, रविवार सुबह करीब 7.00 बजे दारोगा पुनीत कुमार और आरक्षी शाहरुख मामले में पूछताछ करने गांव पहुंचे थे। आरोपी पक्ष के विजय सिंह, लोकेंद्र, घनश्याम, वीरेंद्र और सौरभ समेत 10-11 लोगों ने दारोगा को घेर लिया। हाथापाई करते हुए घर के अंदर घसीट ले गए। वहां पर उनकी पिटाई की गई।

करीब 20 मिनट तक हंगामा चलता रहा। मौके पर मौजूद कुछ ग्रामीणों ने घटना का वीडियो बना लिया। सूचना पर थाने का फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस बल दरोगा व सिपाही को अपने साथ लेकर लौट गया। इधर आरोपी फरार हो गए।

यह भी पढ़ेंः- Agra: ‘आपने बेटा और सेना ने जांबाज अफसर खो दिया’, रक्षामंत्री का संदेश लेकर पहुंचे रक्षा मंत्रालय के अधिकारी

डीसीपी पश्चिमी सोनम कुमार का कहना है कि दरोगा प्राइवेट गाड़ी से कोर्ट के आदेश से दर्ज मुकदमे की विवेचना करने पहुंचे थे। उनसे अभद्रता की गई है। मामले में पुलिस की ओर से 11 लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। दूसरे पक्ष ने भी प्राइवेट गाड़ी से विवेचना करने पहुंचने और दरोगा पर मारपीट का आरोप लगाया है। प्रकरण की जांच एसीपी सैंया पीयूषकांत को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

डंडा लेकर दरोगा की ओर दौड़े

ग्रामीणों का बनाया हुआ जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें एक महिला व पुरुष दरोगा की ओर डंडा लेकर आते दिखाई देते हैं। इसके बाद दरोगा से हाथापाई करते हुए जबरन घर के अंदर ले जाते हैं। इस दौरान किसी ने चिल्लाकर कहा, ये उल्टे फंसेंगे, तू दूर हट जा।

लोहामंडी में पुलिस टीम पर हमले के चार आरोपियों को भेजा जेल

लोहामंडी के खातीपाड़ा में पुलिस पर पथराव करके दारोगा की वर्दी फाड़ने और वारंटी को छुड़ाने के चार आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया। मामले में नामजद पांच अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को पुलिस दबिश दे रही है।

लोहामंडी थाने की आलमगंज चौकी पर तैनात दारोगा अरुण कुमार आरक्षी के साथ 24 नवंबर की रात को एनआई एक्ट में वांछित आरोपी को पकड़ने खातीपाड़ा गए थे। वारंटी के परिजन समेत 24 लोगों ने पुलिस पर हमला बोल दिया था। बाइक से गिराकर वारंटी शानू कुरैशी को पुलिस के चंगुल से छुड़ा लिया था।

मामले में वारंटी शानू कुरैशी समेत नौ नामजद और 25 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। डीसीपी दीक्षा सिंह ने बताया कि चार आरोपियों रिंकू, कुंदन, चांद और अमीन को पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *