Air Force Day :पैरा ग्लाइडर ने 360 डिग्री हवा में चक्कर लगाया, जबर्दस्त करतब देखकर रोमांचित हुए लोग – Para Glider Circled 360 Degrees In The Air, People Were Thrilled To See The Amazing Feat.

Air Force Day :पैरा ग्लाइडर ने 360 डिग्री हवा में चक्कर लगाया, जबर्दस्त करतब देखकर रोमांचित हुए लोग – Para Glider Circled 360 Degrees In The Air, People Were Thrilled To See The Amazing Feat.

[ad_1]

मध्य वायु कमान में 92वें स्थापना दिवस पर बमरौली एयरफोर्स स्टेशन पर भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम के शुरुआत में परेड हुई। सुबह पैरा हैंग ग्लाइडर की इंट्री के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। पैरा ग्लाइडर ने 360 डिग्री हवा में चक्कर लगाया। दर्शकों ने जबदस्त करतब देख तालियों से पैरा ग्लाइडर का जोरदार स्वागत किया। दो पैरा मोटर ने हवा में करतब दिखाए तो लोग अपनी शीट से खड़े हो गए।



पैरा मोटर 40 किमी प्रतिघंटा की गति से हवा में चलता हुआ दर्शकों के बीच से गुजरा। दोनों पैरा मोटर हवा में दर्शको के नजदीक आकर अभिवादन किया। लोगों की तालियों से पंडाल गूंज उठा। इसके बाद 8000 फीट की ऊंचाई से पैराट्रूपर्स कूदे और 150 किमी प्रति घंटा की गति से नीचे आए।


यह देख कर दर्शक रोमांचित हो उठे। परेड की सलामी एयर चीफ मार्शल वीएस चौधरी ने ली। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में सीडीएस अनिल चौहान शामिल हुए। परेड के दौरान वायु सेना प्रमुख ने भारतीय वायु सेवा के नए झंडे का भी अनावरण किया।


वायुसेना ने दिखाया अपना शौर्य

वायुसेना के 91वें स्थापना दिवस पर रविवार को बमरौली स्थित मध्य वायु कमान मुख्यालयमें वायु योद्धाओं की परेड हुई। आयोजन में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल अनिल चौहान के साथ वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी भी मौजूद रहे। नए ध्वज का भी किया गया। 

 


वायुसेना दिवस पर आठ अक्तूबर को वृहद स्तर पर आयोजन होते हैं। इस मौके पर आमतौर पर दिल्ली मुख्यालय में परेड और फ्लाई पास्ट का आयोजन होता रहा है। पूर्व में पालम फिर हिंडन एयरपोर्ट गाजियाबाद पर आयोजन हुआ है, लेकिन पिछले वर्ष चंडीगढ़ में आयोजन हुआ था। इसी क्रम में इस बार 91वें स्थापना दिवस पर प्रयागराज में आयोजन की घोषणा की गई। इस तरह से यह दूसरा मौका है जब दिल्ली एनसीआर से बाहर वायुसेना दिवस का आयोजन होगा।


[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *