Aligarh:जूनियर डॉक्टर अपनी मांगों पर अड़े, हड़ताल के मुखालफत में आए लोग – Junior Doctors Stick To Their Demands

Aligarh:जूनियर डॉक्टर अपनी मांगों पर अड़े, हड़ताल के मुखालफत में आए लोग – Junior Doctors Stick To Their Demands

[ad_1]

Junior doctors stick to their demands

मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की हड़ताल के बाद इमरजेंसी में खाली डॉक्टर कुर्सी
– फोटो : संवाद

विस्तार


अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज (जेएनएमसी) में चौथे दिन भी जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी रही। जूनियर डॉक्टर से मारपीट करने वाले दोषियों की गिरफ्तारी न होने से डॉक्टरों में आक्रोश है। हड़ताल जारी रहेगी या खत्म होगी। इस पर सोमवार को शाम चार बजे फिर सामान्य सभा की बैठक होगी। वहीं, लोग अब इस हड़ताल की मुखालफत में आने लगे हैं। हड़ताल की शिकायत शिक्षा मंत्रालय से की गई है। जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के चलते आपातकालीन सेवा ठप है। मरीज और तीमारदार लौट रहे हैं।

बुधवार देर रात आपातकालीन सेवा में मरीज के साथ आए तीमारदार मरीज को जल्द दिखाने पर अड़ गए। इससे तीमारदारों और जूनियर डॉक्टर में नोकझोंक हो गई। तीमारदारों ने जूनियर डॉक्टर कार्तिक को थप्पड़ मार दिया। इससे नाराज जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए। प्रॉक्टर कार्यालय के सुरक्षा अधिकारी इरफान ने थाना सिविल लाइंस में मरीज जुनैद समेत 8-10 तीमारदारों के खिलाफ मुकदमा कराया। रेजीडेंट डॉक्टर डॉ. आसिम अहमद सिद्दीकी ने कहा कि जब तक दोषियों की गिरफ्तारी या एएमयू इंतजामिया की तरफ से ठोस आश्वासन नहीं मिल जाता, तब तक हड़ताल जारी रहेगी।

कुछ मांगें मान ली गई हैं, लेकिन उसे लिखित में नहीं दिया जा रहा है। सोमवार को फिर सामान्य सभा की बैठक में होगी, जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी। कॉलेज के प्राचार्य प्रो. हारिस एम खान ने कहा कि जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल चल रही है। उन्हें समझाने का प्रयास चल रहा है।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *