Aligarh News:गांव नोंगवा में तीन मौतों के बाद हुई जांच, बांटी गईं दवाएं – Investigation Conducted And Medicines Distributed After Three Deaths In Village Nongwa

[ad_1]

Investigation conducted and medicines distributed after three deaths in village Nongwa

गांव नोगवा में शिविर लगाकर मरीजों की जांच करती टीम
– फोटो : संवाद

विस्तार


थाना गंगीरी के गांव नोंगवां में एक माह के अंदर डेंगू व अन्य बुखार की वजह से छह लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को डेंगू बुखार से तीन मौतों से पूरा गांव चिंतित है। मंगलवार को गांव पहुंचे छर्रा सीएचसी प्रभारी डॉ. कुशलपाल सिंह ने बताया कि गांव में जिन घरों में मौत हुई है।

उनके परिजनों से संबंधित व्यक्तियों की बीमारी और उपचार की जानकारी ली गई। जानकारी करने पर उन लोगों ने जांच रिपोर्ट नहीं दिखाई है। जांच रिपोर्ट देखने पर ही पता चलेगा कि सोमवार को जो तीन मौत हुई है, वह डेंगू बुखार से ही हुई हैं या किसी अन्य बीमारी से। गांव में दो जगह शिविर लगा कर दवा वितरण कराई गई है।

डेंगू की जांच भी कराई गई है। गांव में पहले भी दवा का छिड़काव कराया गया था और भी कराया जाएगा। गंगीरी के गांव नोगंवा के साथ ही देहात के अन्य गांवों में भी बुखार का प्रकोप जारी है। सोमवार को हुई बारिश के बाद मच्छरों का प्रकाेप भी बढ़ गया है।

गौर हो कि सोमवार को नोंगवां में बुखार से तीन लोगों की मौत हो गई थी। जिनका शाम तक अंतिम संस्कार किया गया। पूर्व प्रधान सतीश चंद्र यादव ने बताया कि सुबह 70 साल की रेनुका देवी पत्नी कुंवर सहाय की मौत हुई। इसके बाद 34 साल की राजनश्री देवी पत्नी कल्यान सिंह की मौत हुई, वह दिल्ली के अस्पताल में उपचाराधीन थीं। इसी के बाद 36 साल की रामा देवी पत्नी फूलवारी सिंह की छेरत में मौत हो गई। एक माह के अंदर गांव में बुखार से करीब दस लोगों की मौत हो चुकी है और एक दर्जन लोग बीमार हैं।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *