Amu:ईसी की बैठक का फिर बहिष्कार, सात सदस्यों ने बनाई दूरी, दूसरी बार भी न हुई पर्याप्त संख्या – Boycott Of Amu Executive Council Again

Amu:ईसी की बैठक का फिर बहिष्कार, सात सदस्यों ने बनाई दूरी, दूसरी बार भी न हुई पर्याप्त संख्या – Boycott Of Amu Executive Council Again

[ad_1]

Boycott of AMU Executive Council again

एएमयू
– फोटो : Amar Ujala

विस्तार


अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) की कार्यकारी परिषद (ईसी) की बैठक 22 अक्तूबर को पर्याप्त संख्या न होने पर फिर नहीं हो सकी। 21 अक्तूबर को भी बैठक नहीं हो सकी थी। लगातार दूसरे दिन भी एएमयू के शिक्षक श्रेणी से चुने गए चार सदस्यों ने बहिष्कार कर दिया था।

शनिवार को ईसी सदस्यों के बहिष्कार के बाद सुबह 11 बजे ईसी की बैठक बुलाई गई। बैठक में एएमयू असिस्टेंट-एसोसिएट प्रोफेसर श्रेणी से डॉ. मुसव्विर अली, डॉ. मुराद अहमद खान और प्रोफेसर श्रेणी से प्रो. मोहम्मद शमीम और प्रो. मुईन उद्दीन, विजिटर नामित तीन सदस्य शामिल नहीं हो सके। पर्याप्त सदस्यों की संख्या न होने पर बैठक नहीं हो सकी। विवि में 28 ईसी सदस्य हैं, जिनमें सात पद रिक्त हैं। 

ईसी की बैठक करने के लिए केवल 15 सदस्य होने चाहिए। एएमयू के शिक्षक श्रेणी से चुने गए सदस्य लगातार कुलपति पैनल की मांग कर रहे हैं और उसे ईसी की बैठक में उठाने की बात की थी, लेकिन एएमयू इंतजामिया की तरफ से कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला। जब आश्वासन नहीं मिला, तब उन्होंने बैठक से दूरी बनाई।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *