Amu:वीएम हॉल में मारपीट पर पुलिस ने विवि को भेजा पत्र, मांगे सीसीटीवी फुटेज, पीड़ित का कराया मेडिकल – Police Sent Letter To Amu On Assault In Vm Hall

Amu:वीएम हॉल में मारपीट पर पुलिस ने विवि को भेजा पत्र, मांगे सीसीटीवी फुटेज, पीड़ित का कराया मेडिकल – Police Sent Letter To Amu On Assault In Vm Hall

[ad_1]

Police sent letter to AMU on assault in VM Hall

एएमयू
– फोटो : Amar Ujala

विस्तार


फलस्तीन के समर्थन में एएमयू छात्रों के जुलूस के सिलसिले में दर्ज मुकदमे में पुलिस को अभी सीसीटीवी फुटेज नहीं मिले। अब पुलिस की ओर से एक और पत्र एएमयू को भेजा गया है। जिसमें बुधवार वीएम हॉल में छात्र को पीटे जाने की घटना के फुटेज मांगे गए हैं। इधर, शुक्रवार को पीडि़त छात्र का मेडिकल परीक्षण भी कराया गया। हालांकि कोई जाहिरा चोट उजागर नहीं हुई है। बाकी तथ्यों पर पुलिस जांच कर रही है।

ये मामला दो दिन पुराना है। एएमयू के वीएम हॉल में पीएचडी की तैयारी कर रहे एमपीएड कर चुके मथुरा दीनदयाल उपाध्याय नगर के राजू संग मारपीट हुई। जिसका मुकदमा राजू ने बृहस्पतिवार देर शाम एसपी सिटी से मुलाकात कर तहरीर देने के बाद कराया। जिसमें आरोप है कि गाजीपुर निवासी एमपीएड छात्र परवेज ने अपने 4 साथियों संग आकर मारपीट की। इस दौरान धर्म को लेकर भला बुरा कहा और अलीगढ़ छोडऩे की धमकी दी। इस झगड़े के मूल में लडक़ी से जुड़ा विवाद सामने आया है। खुद तहरीर में आरोप है कि आरोपी जिस लडक़ी को घुमाता है, उस पर राजू ने ऐतराज जताया। इसी बात पर पीटा गया है। 

इस मामले में पुलिस स्तर से जरूरत पर लडक़ी को भी बंयानों के लिए बुलाया जा सकता है, क्योंकि झगड़ा लडक़ी को लेकर ही हुआ है। उससे पहले मारपीट के साक्ष्य संकलित करने के लिए एएमयू से सीसीटीवी फुटेज मांगे गए हैं, क्योंकि खुद छात्र ने इस बात का उल्लेख किया कि घटना सीसीटीवी में कैद हुई है। वहीं पीडि़त का मेडिकल भी कराया गया। इंस्पेक्टर सिविल लाइंस विजय सिंह ने बताया कि एएमयू को पत्र लिखकर फुटेज मांगे गए हैं। बाकी तथ्य संकलन का काम जारी है।

कब मिलेंगे ये फुटेज

जिस तरह फलस्तीन के समर्थन में जुलूस को लेकर अभी तक कोई फुटेज पुलिस को नहीं मिले। उसी तरह इस घटना में फुटेज मिलने पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। यही चर्चा है कि आखिर यह फुटेज कब मिलेंगे, जबकि यह झगड़े का मामला है। वहीं एएमयू स्तर से भी इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई सार्वजनिक नहीं हुई है।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *