Deoria Hatyakand:अनमोल की हालत में हो रहा सुधार, बढ़ाई गई सुरक्षा; खूनी वारदात में घायल हुआ था अनमोल – Deoria Murder: Anmol’s Condition Is Improving, Security Increased

Deoria Hatyakand:अनमोल की हालत में हो रहा सुधार, बढ़ाई गई सुरक्षा; खूनी वारदात में घायल हुआ था अनमोल – Deoria Murder: Anmol’s Condition Is Improving, Security Increased

[ad_1]

Deoria Murder: Anmol's condition is improving, security increased

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती देवरिया कांड में घायल बालक का हाल-चाल लेते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।
– फोटो : अमर उजाला।

मेडिकल काॅलेज के ट्राॅमा सेंटर में भर्ती अनमोल की हालत में अब सुधार आ रहा है। देवरिया जिले के रुद्रपुर के फतेहपुर लेहड़ा टोले में हुई वारदात के इकलौते जीवित बचे अनमोल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। बुधवार को अनमोल की हालत जानने उसकी बहन-बहनाेई और भाई मेडिकल कॉलेज पहुंचे थे। गोरखपुर के सांसद रविकिशन, देवरिया के सांसद रमापति राम त्रिपाठी, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह और एमएलसी धर्मेंद्र सिंह ने ट्राॅमा सेंटर पहुंचकर बच्चे की सेहत की जानकारी ली। डॉक्टरों ने बताया कि अब बालक की हालत में सुधार आ रहा है।

सोमवार की अलसुबह हुई छह लोगों की हत्या के दौरान बालक अनमोल को भी गंभीर चोटें आई थीं। उसे मरा जानकर हमलावर छोड़ गए थे। बाद में जब पुलिस पहुंची तो उसे बीआरडी मेडिकल कॉलेज के ट्राॅमा सेंटर में भर्ती कराया गया था। मंगलवार को मुख्यमंत्री ने बालक का हाल जाना और इलाज के लिए हर संभव प्रयास का निर्देश मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को दिया था।

बुधवार को बच्चे की सेहत में सुधार आने के बाद हल्का तरल पेय पदार्थ और एक बिस्किट खाने को दिया गया। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद बच्चे के इलाज के लिए डॉक्टरों की टीम 24 घंटे निगरानी कर रही है। अब बच्चे की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। पहले देवरिया के दो सिपाही ही उसकी सुरक्षा में लगे थे। अब गुलरिहा थाने के एक एसआई और एक सिपाही की ड्यूटी भी 24 घंटे के लिए लगा दी गई है।

 

बुधवार को अनमोल की हालत जानने उसकी बहन-बहनोई और भाई भी गोरखपुर पहुंचे थे। डॉक्टरों ने तीनों को बच्चों की हालत की जानकारी दी। इसके बाद वे लौट गए। प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार ने बताया कि बच्चे की हालत अब पहले से बेहतर है। बुधवार को उसे कुछ तरल पदार्थ दिया गया। डॉक्टरों की टीम 24 घंटे उसके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। सांसद रविकिशन ने कहा कि बच्चे के इलाज के लिए जो भी जरूरत होगी, उसे हर हाल में उपलब्ध कराया जाएगा।

 

उन्होंने कहा कि देवरिया की घटना से मन बहुत दुखी है। इस मामले में दोषियों को कठोर सजा मिलेगी, कोई बचेगा नहीं। सांसद ने कहा कि इस तरह का आक्रोश जिससे किसी का परिवार ही खत्म हो जाए, यह किसी तरह स्वीकार्य नहीं है। मुख्यमंत्री भी इस मामले को लेकर गंभीर हैं। जो भी लोग इस नरसंहार के लिए दोषी हैं, उन्हें हर हाल में सजा दिलाई जाएगी।

 

 अखिल भारतीय ब्राह्मण जनकल्याण समिति के राष्ट्रीय महामंत्री करुणेश पांडेय की अगुवाई में संगठन के सदस्यों ने बीआरडी मेडिकल काॅलेज पहुंचकर घायल आठ वर्षीय अनमोल के स्वास्थ्य की जानकारी ली। इसके बाद मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य से मुलाकात कर बेहतर इलाज का अनुरोध किया। उन्होंने सरकार से पीड़ित परिवार को पांच करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, बच्चे की समुचित शिक्षा व सुरक्षा व्यवस्था कराने की मांग की। इस दौरान समिति के गोरखपुर मंडल अध्यक्ष मंगल तिवारी, उद्भव शुक्ला, रित्विज पांडेय आदि मौजूद रहे।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *