Dhanteras:धनतेरस पर चमका बाजार, 60 करोड़ से अधिक का कारोबार, 20 करोड़ की गिरावट का अनुमान – Business Of More Than Rs 60 Crore On Dhanteras

Dhanteras:धनतेरस पर चमका बाजार, 60 करोड़ से अधिक का कारोबार, 20 करोड़ की गिरावट का अनुमान – Business Of More Than Rs 60 Crore On Dhanteras

[ad_1]

Business of more than Rs 60 crore on Dhanteras

60 करोड़ से अधिक का कारोबार, 20 करोड़ की गिरावट का अनुमान
– फोटो : संवाद

विस्तार


हाथरस में धनतेरस के मौके पर 10 नवंबर को बाजार में जमकर धनवर्षा हुई। सुबह से लेकर देर रात तक बाजारों में खरीदारों की भीड़ उमड़ी। लोगों ने धनतेरस के शगुन के लिए बर्तन और सोने-चांदी के उत्पादों के अलावा दिवाली पूजन के लिए मूर्तियां, कैलेंडर, खील, बतासे, खिलौने, झाड़ू, जूते, कपड़े, सौंदर्य प्रसाधन के सामान की खरीदारी की। देर रात तक बाजार में 60 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार होने का अनुमान लगाया गया है। हालांकि कारोबारी पिछले साल के मुकाबले कारोबार में करीब 20 करोड़ रुपये की गिरावट आने का भी दावा कर रहे हैं। 

झाड़ू खरीदती महिलाएं

इस साल कारोबारियों को बाजार काफी हल्का रहने की आशंका थी, लेकिन अंत समय सामने आए आंकड़ों ने बाजार को काफी बेहतर साबित किया है। हालांकि यह आंकड़े पिछले साल की अपेक्षा कुछ कम हैं। इस साल लगभग 20 करोड़ का कारोबार सराफा बाजार में हुआ, जबकि 16 करोड़ से अधिक का वाहन कारोबार दो पहिया व चार पहिया वाहनों की बिक्री से होने का अनुमान है। इसी तरह करीब 1.5 करोड़ रुपये का कारोबार बर्तन बाजार, चार करोड़ का घरेलू इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पाद, तीन करोड़ का कारोबार मिठाई, एक करोड़ से ज्यादा का उपहार सामग्री, करीब चार करोड़ रुपये का कपड़ा बाजार में होने का अनुमान है।

इेक्ट्रानिक बाजार

बारिश के बाद भी नहीं थमी भीड़

धनतेरस के दिन सुबह से ही बारिश होने के कारण दुकानदारों चेहरों पर सिकन साफ देखी जा रही थी, लेकिन बाजार खुलने के साथ ही ग्राहकों की भीड़ देखकर दुकानदारों के चेहरे खिल गए। रात तक बाजारों में ग्राहकों का मेला लगा रहा। 

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *