Hathras:वित्तीय चार्ज के बावजूद एडीओ पंचायत को दिया अतिरिक्त प्रभार, पीडी के आदेश पर डीपीआरओ ने जताया एतराज – Dpro Expressed Objection On Pd Order

Hathras:वित्तीय चार्ज के बावजूद एडीओ पंचायत को दिया अतिरिक्त प्रभार, पीडी के आदेश पर डीपीआरओ ने जताया एतराज – Dpro Expressed Objection On Pd Order

[ad_1]

DPRO expressed objection on PD order

हाथरस विकास भवन
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


हाथरस के जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक ने वित्तीय चार्ज होने के बावजूद ब्लॉक सिकंदराराऊ में एडीओ पंचायत का अतिरिक्त प्रभार देने के आदेश जारी कर दिए। छुट्टी से लौटीं डीपीआरओ सुबोध जोशी ने इस आदेश पर आपत्ति जताते हुए इसे निरस्त करने के लिए मुख्य विकास अधिकारी को पत्र लिखा है। 

उन्होंने कहा है कि आहरण-वितरण अधिकारी का चार्ज होने के बावजूद प्रशासनिक अधिकारों का प्रयोग करके इस तरह का आदेश जारी करना नियम संगत नहीं है। 24 अगस्त से छह सितंबर तक जिला पंचायतराज अधिकारी प्रशिक्षण के लिए मुख्यालय बाहर गई थीं। इस दौरान उनके पद के वित्तीय कार्यों के निर्वहन का जिम्मा परियोजना निदेशक राजेश कुमार कुरील और प्रशासनिक दायित्वों के निर्वहन का जिम्मा अपर जिला पंचायतराज अधिकारी राकेश बाबू को सौंपा गया था, लेकिन पीडी ने प्रशासनिक अधिकारों का प्रयोग करते हुए ग्राम पंचायत अधिकारी विश्वमित्र को प्रभारी एडीओ पंचायत सिकंदराराऊ नामित करने के आदेश जारी कर दिए। 

डीपीआरओ ने इस पर आपत्ति जताते हुए मुख्य विकास अधिकारी को पत्र लिखा है और नियम विरुद्ध तरीके से किए गए इस आदेश को निरस्त करने का अनुरोध किया है।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *