Hathras News:एनएच 91 बाईपास का निर्माण कार्य पूरा, जल्द दौड़ने लगेंगे वाहन – Vehicles Will Soon Start Running On The Newly Constructed Bypass

Hathras News:एनएच 91 बाईपास का निर्माण कार्य पूरा, जल्द दौड़ने लगेंगे वाहन – Vehicles Will Soon Start Running On The Newly Constructed Bypass

[ad_1]

Vehicles will soon start running on the newly constructed bypass

एनएच 91 बाईपास के एटा रेलवे फाटक पर पूर्ण हुआ पुल का कार्य
– फोटो : संवाद

विस्तार


दिल्ली से कानपुर के मध्य एनएच 91 बाईपास का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। रेलवे लाइन के ऊपर पुल भी बनकर तैयार हो चुका है। अब उम्मीद है कि किसी भी दिन बाईपास पर वाहनों का आवागमन शुरू हो जाएगा। ऐसे में नगर के बीच से गुजरने वाले जीटी रोड पर यातायात का दवाब कम होगा और नगरवासियों को जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी।

बता दें कि एनएच 91 पर सड़क निर्माण का कार्य अलीगढ़ से सिकंदराराऊ मंडी समिति तक नियत समय से दो वर्ष पीछे चल रहा था। कोरोना काल के चलते कुछ समय तक काम ठप पड़ा रहा। अब काफी मशक्कत के बाद रेलवे ने रेलवे लाइन के ऊपर मोटे गार्डर का पुल तैयार कर दिया है। इस पुल के काम को अंतिम रूप देने का कार्य भी चल रहा है। बाईपास के चालू होने से कानपुर-दिल्ली के बीच वाहनों का सीधा आवागमन शुरू हो जाएगा। अब वाहनों को कस्बे के अंदर होकर आवागमन नहीं करना पड़ेगा।

नगर में व्यापार पर पड़ेगा असर

बाईपास के चालू होने से बेशक नगर के अंदर यातायात का दवाब कम हो जाएगा और प्रदूषण में भी कमी आएगी, लेकिन नगर के अंदर जीटी रोड के सहारे जिन लोगों का कारोबार आने-जाने वाले वाहनों पर निर्भर हैं, उन्हें काफी नुकसान होगा। नगर के अंदर होकर वाहन नहीं जाएंगे तो उनका व्यापार संकट में आ जाएगा।

रोडवेज बसों की होगी किल्लत

नगर के मध्य से गुजरने वाली रोडवेज की अधिकांश बसें बाईपास होकर निकलने लगेंगी। ऐसे में यात्रियों को बस मिलना मुश्किल हो जाएगा। वैसे भी दिल्ली जाने वाली 60 फीसदी बसें यहां से अलीगढ़ जाने वाले यात्रियों को बाईपास पर ही उतार देती हैं, लेकिन अब यही स्थिति सिकंदराराऊ आने पर भी होगी।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *