Hathras News:खड़ी हुई केंद्रीय विद्यालय की इमारत, पुताई हुई शुरू – Kendriya Vidyalaya Building Erected, Painting Started

Hathras News:खड़ी हुई केंद्रीय विद्यालय की इमारत, पुताई हुई शुरू – Kendriya Vidyalaya Building Erected, Painting Started

[ad_1]

अमर उजाला नेटवर्क, हाथरस

Updated Mon, 30 Oct 2023 12:50 AM IST

Kendriya Vidyalaya building erected, painting started

हाथरस का निर्माणाधीन केंद्रीय विद्यालय
– फोटो : संवाद

विस्तार


केंद्रीय विद्यालय भवन का निर्माण अब पूरा होने के करीब पहुंच चुका है। नए साल में 31 जनवरी तक ठेकेदार कंपनी को निर्माण पूरा कर भवन को केंद्रीय विद्यालय संगठन के सुपुर्द करने का लक्ष्य रखा गया है। अगले सत्र की कक्षाओं का संचालन नए विद्यालय भवन में ही शुरू कराया जाएगा, जिससे स्कूल में प्रवेशार्थियों की संख्या बढ़ने की भी उम्मीद है।

शहर के बीचों-बीच पुरानी कलेक्ट्रेट परिसर में केंद्रीय विद्यालय के भवन का निर्माण तेजी से किया जा रहा है। स्थिति यह है कि यहां प्लास्टर, फर्श, सेटनटरिंग और बिजली की फिटिंग के कार्य एक साथ किए जा रहे हैं। ठेकेदार कंपनी की ओर से इस भवन का निर्माण के लिए दिन व रात की पालियों में कराया जा रहा है, ताकि निर्माण जल्द से जल्द पूरा किया जा सके। वर्तमान में इमारत खड़े किए जाने का काम लगभग पूरा है।

प्लास्टर का काम 80 फीसदी पूरा कर लिया गया है। अंदरूनी हिस्सों में पुट्टी किए जाने का काम शुरू हो गया है। फ्लोर पर पत्थर व टाइल्स लगाया जाना भी शुरू हो गया है। इस भवन का जल्द निर्माण पूरा होना शिक्षा व राजनीतिक दोनों ही परिस्थितियों के हिसाब से काफी अहम माना जा रहा है। यही कारण है कि निर्माण कार्य में पूरी ताकत झोंकी जा रही है।

 

 

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *