Hathras News:छात्र को डेंगू, एक व्यक्ति मलेरिया पीड़ित मिला – Student Found Dengue And One Person Suffering From Malaria

Hathras News:छात्र को डेंगू, एक व्यक्ति मलेरिया पीड़ित मिला – Student Found Dengue And One Person Suffering From Malaria

[ad_1]

Student found dengue and one person suffering from malaria

शहर की एक कॉलोनी में फॉगिंग करती मलेरिया विभाग की टीम
– फोटो : स्वास्थ्य विभाग

विस्तार


हाथरस में डेंगू व मलेरिया पीड़ितों की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार को शहर के अलीगढ़ रोड स्थित नवल नगर निवासी एक छात्र डेंगू और सासनी क्षेत्र के गांव समामई रूहल निवासी एक व्यक्ति मलेरिया पीड़ित निकला है। सूचना पर स्वास्थ्य व मलेरिया विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर इलाके में एंटी लार्वा दवा का छिड़काव कराया और फॉगिंग कराई।

शहर के अलीगढ़ रोड स्थित नवल नगर कॉलोनी निवासी एक 17 वर्षीय छात्र शहर के अलीगढ़ रोड स्थित कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ता है। बीते कुछ दिनों से छात्र को बुखार आ रहा था। परिजनों ने उसे चिकित्सक को दिखाया। इसके बावजूद उसकी तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ। परिजनों ने छात्र की डेंगू की जांच कराई। जांच में छात्र के डेंगू पीड़ित होने की पुष्टि हुई।

सूचना पर मलेरिया विभाग की टीम भी डेंगू पीड़ित के आवास पर पहुंच गई। इसकी सूचना नगर पालिका को भी दी गई। नगर पालिका की टीम ने कॉलोनी में एंटी लार्वा दवा का छिड़काव कराते हुए फॉगिंग कराई। मलेरिया विभाग द्वारा मच्छररोधी कार्रवाई करते हुए कॉलोनी में घर-घर जाकर लोगों को अपने घर व आसपास साफ-सफाई रखने के लिए जागरूक किया।

इधर, सासनी क्षेत्र के समामई रूहल निवासी 51 वर्षीय व्यक्ति की कई दिनों से तबीयत खराब थी। चिकित्सक द्वारा उन्हें दवा दी गई। इसके बाद भी उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ। चिकित्सक ने पीड़ित को डेंगू, मलेरिया व टायफाइड की जांच कराने की सलाह दी गई। जांच में व्यक्ति के मलेरिया पीड़ित होने की पुष्टि हुई। यहां भी स्वास्थ्य और मलेरिया विभाग की टीमों ने सोर्स रिडक्शन की कार्यवाही की।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *