Hathras News:बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों पर हो कार्रवाई, जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में हुआ तय – Take Action Against Those Driving Without Helmet

Hathras News:बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों पर हो कार्रवाई, जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में हुआ तय – Take Action Against Those Driving Without Helmet

[ad_1]

Take action against those driving without helmet

बिना हेलमेट पुलिसकर्मी
– फोटो : प्रतीकात्मक

विस्तार


जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी वि/रा डॉ. बसंत अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई। एडीएम ने अधिकारियों को यातायात नियमों का कड़ाई से पालन कराने और बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

उन्होंने अभियान चलाकर ट्रैक्टर, ट्रॉली, भूसा गाड़ी, लोडर वाहनों आदि में रिफ्लेक्टर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने एनएचएआई के कर्मचारियों को अपने मार्गों पर साइन बोर्ड व स्पीड साइन बोर्ड लगवाने, ब्रेकर व जेब्रा क्रॉसिंग बनवाने, फुटपाथ की मरम्मत कराने और सड़क किनारे की झाड़ियों को कटवाने के निर्देश दिए।

उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्गों एवं अन्य प्रमुख मार्गों बने स्पीड ब्रेकरों की मरम्मत कराने के साथ ही स्पीड ब्रेकरों से पूर्व साइन बोर्ड लगाने और मरम्मत से संबंधित लंबित कार्यों को तत्काल पूर्ण कराने के साथ ही प्रगति रिपोर्ट फोटोग्राफ सहित प्रतिदिन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को सड़कों को गड्ढा मुक्त कराने और दोनों ओर खड़ी झाड़ियों को कटवाने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक तथा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को यातायात नियमों के बारे में विद्यार्थियों व अभिभावकों को जागरूक करने के लिए जागरूकता कार्यक्रम व रैली आदि का आयोजन करने के निर्देश दिए।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *