Hathras News:बुखार का कहर जारी, युवती-महिला की मौत, दोनों परिवार शोक में डूबे – Girl And Woman Died Due To Fever

Hathras News:बुखार का कहर जारी, युवती-महिला की मौत, दोनों परिवार शोक में डूबे – Girl And Woman Died Due To Fever

[ad_1]

Girl and woman died due to fever

बुखार से मौत।
– फोटो : social media

विस्तार


हाथरस के हसायन क्षेत्र में जानलेवा बुखार का कहर थम नहीं रहा। बुखार से क्षेत्र में एक युवती और एक महिला की मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि दोनों में डेंगू के लक्षण थे। स्वास्थ्य विभाग इन दोनों की मौत से अनजान है। बुखार से दो मौतों के बाद क्षेत्र के लोगों में एक बार फिर दहशत फैल गई है।

कस्बा के मोहल्ला अहीरान निवासी 22 वर्षीय खुशबू पुत्री सर्वेश कुमार यादव को पिछले कई दिनों से बुखार आ रहा था। परिजनों ने खुशबू का कस्बे के एक चिकित्सक के यहां उपचार कराया, लेकिन उसकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो परिजन उसे आगरा के एक निजी अस्पताल ले गए। वहां उपचार के दौरान बुधवार की सुबह उसकी मौत हो गई। उसकी मौत से कस्बे में शोक की लहर दौड़ गई। परिजनों ने गमगीन माहौल में खुशबू के शव का अंतिम संस्कार कर दिया। इधर, गांव नगला वीर सहाय निवासी मनोज कुमार की 38 वर्षीय पत्नी मनोरमा देवी को पिछले कुछ दिनों से बुखार आ रहा था। 

परिजनों ने मनोरमा को उपचार के लिए अलीगढ़ के एक निजी चिकित्सक के यहां भर्ती कराया। उपचार के बाद भी मनोरमा की तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ और बुधवार को उनकी भी मौत हो गई। नगला वीर सहाय में महिला का शव पहुंचते ही कोहराम मच गया। इस संबंध में प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ.अंकुश सिंह का कहना है कि बुखार से किसी भी मौत की उन्हें कोई सूचना नहीं मिली है। वह शुक्रवार को गांव में टीम भेजकर दवा वितरित कराएं।

नाकाफी साबित हो रहे रोकथाम के उपाय

मौसम परिवर्तन के क्षेत्र में बुखार का प्रकोप लगातार बना हुआ है, लेकिन इसकी रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग के प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब तक सिर्फ कुछ ही गांवों में रक्त परीक्षण कराकर दवाएं वितरित कर मरीजों के इलाज के नाम पर खानापूरी की गई है। जनप्रतिनिधि भी खामोशी ओढ़कर बैठे हैं, जिससे लोगों की चिंता बढ़ती जा रही है।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *