Hathras News:71 हजार से अधिक ने यात्रियों ने किया रोडवेज बसों में सफर, रेलवे ने भी की खूब कमाई – More Than 71 Thousand Passengers Traveled In Roadways Buses

Hathras News:71 हजार से अधिक ने यात्रियों ने किया रोडवेज बसों में सफर, रेलवे ने भी की खूब कमाई – More Than 71 Thousand Passengers Traveled In Roadways Buses

[ad_1]

अमर उजाला नेटवर्क, हाथरस

Updated Sat, 18 Nov 2023 12:46 AM IST

More than 71 thousand passengers traveled in roadways buses

रोडवेज बस स्टैंड पर बस में बैठने के लिए लगी यात्रियों की भीड़
– फोटो : संवाद

विस्तार


त्योहारी सीजन में उमड़ी यात्रियों की भीड़ को रोडवेज व रेलवे ने खूब भुनाया है। रोडवेज में सामान्य औसत यात्रियों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है। हर रोज औसतन 12 हजार यात्रियों ने रोडवेज बसों में यात्रा की। इस कारण डिपो की कमाई का आंकड़ा नौ लाख रुपये प्रतिदिन से बढ़कर 15 लाख रुपये प्रतिदिन तक पहुंच गया।

त्योहारी सीजन में 11 नवंबर से 16 नवंबर के बीच लगभग 71 हजार यात्रियों ने हाथरस डिपो की बसों में यात्रा की है, जिससे रोडवेज ने लगभग 90 लाख रुपये की कमाई की है, जो सामान्य से कहीं अधिक है। समान्य तौर पर हाथरस डिपो औसतन नौ लाख रुपये प्रतिदिन की रोडवेज कमाई करता है, लेकिन त्योहारी दिनों में औसत 15 लाख रुपये प्रतिदिन की कमाई हुई है। 12 नवंबर को आय 18 लाख से ऊपर व 16 नवंबर को 17 लाख रुपये से ऊपर पहुंच गई। 15 नवंबर को यात्रियों की संख्या 13 हजार से अधिक व 16 नवंबर को 14 हजार से अधिक रही।

रेलवे में यात्रियों की संख्या रही दोगुनी

त्योहारी सीजन में रेलवे भी कमाई करने में पीछे नहीं रहा है। छह दिनों के त्योहारी सीजन में रेलवे यात्रियों की संख्या लगभग दोगुनी रही है। बात अगर अकेले हाथरस सिटी रेलवे स्टेशन की करें तो यहां 15 व 16 नवंबर को टिकट बिक्री का आंकड़ा 4300 रहा है। हाथरस किला स्टेशन से दिल्ली जाने वाली एक मात्र एचएडी पैसेंजर ट्रेन के लिए टिकटों की बिक्री का आंकड़ा 400 से बढ़कर 700 प्रतिदिन तक पहुंच गया। यही हाल हाथरस जंक्शन, सिकंदराराऊ, मुरसान और मेंडू सहित अन्य स्टेशनों का भी रहा।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *