Lucknow News :कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पहुंचने के बाद रवि भूषण के घर पर पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव – Akhilesh Yadav Meets To Family Of Ravi Bhushan Rajan In Malihabad.

Lucknow News :कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पहुंचने के बाद रवि भूषण के घर पर पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव – Akhilesh Yadav Meets To Family Of Ravi Bhushan Rajan In Malihabad.

[ad_1]

Akhilesh Yadav meets to family of ravi bhushan rajan in malihabad.

सपा नेता रवि भूषण राजन के घर पहुंचे अखिलेश यादव।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


समाजवादी पार्टी की सोमवार को निकली सपा पीडीए साइकिल यात्रा के दौरान रवि भूषण यादव उर्फ राजन की मौत ने मंगलवार को राजनैतिक रंग ले लिया। रैली के दौरान सपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रवि भूषण की मौत होने के बावजूद सोमवार को समाजवादी पार्टी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई थी। इसको लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थीं। इसी बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय मृतक के घर पहुंच गए। इसके बाद आनन-फानन में अखिलेश यादव भी रवि भूषण यादव के घर पहुंचे।

रवि भूषण यादव की साइकिल यात्रा के दौरान मौत होने के बावजूद समाजवादी पार्टी की ओर से सोमवार को कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई थी। इसको लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थीं। इसी दौरान दोपहर को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय मृतक के मलिहाबाद स्थित पैतृक गांव तिलसुआ पहुंचे। उन्होने परिवारीजनों के साथ करीब आधा घंटा बातचीत की। रवि भूषण यादव पूर्व में कांग्रेस में भी रह चुके हैं। अजय राय ने अपने पुरानी कांग्रेसी साथी को याद किया तथा उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए । इस दौरान उनके साथ मलिहबाद विधानसभा के पूर्व विधायक इंदल रावत सहित अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे। यह सूचना प्रसारित होने के बाद दोपहर बाद अखिलेश यादव भी मृतक के घर पहुंचे। उन्होंने रवि भूषण के बड़े भाई मुन्ना सिंह, पत्नी अर्चना यादव, बेटी निक्की व बेटे ध्रुव से मुलाकात की और उन्हें समाजवादी पार्टी की ओर से सहयोग देने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही बेटे ध्रुव को मन लगाकर पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित किया। करीब एक घंटा परिवार के साथ बिताने के बाद वे वापस लौट गए। इस दौरान उनके साथ पूर्व जिला अध्यक्ष अशोक यादव, वर्तमान जिला अध्यक्ष जय सिंह जयंत के अलावा राजबाला, सोनू कनौजिया आदि उपस्थित रहे।

रवि भूषण राजन ने अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत 1993 में सपा से केकेसी कॉलेज के छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर जीत हासिल करके की थी। इसके बाद वह जिला पंचायत सदस्य रहे। कुछ दिनों के लिए व कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए और बाद मेंर सपा में शामिल हुए। अभी वर्तमान में सपा कार्यकरिणी के सदस्य भी थे। वर्तमान में उनके भाई मुन्ना सिंह की पत्नी ग्राम तिलसुवा की प्रधान हैं।

अंतिम संस्कार में उमड़ी हजारों की भीड़

सपा नेता रवि भूषण राजन की मौत की सूचना मिलते ही सोमवार शाम से ही पैतृक गांव में सैकड़ों लोग जमा हो गए। मंगलवार को अंतिम संस्कार में प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस अजय राय, सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, राष्ट्रीय सचिव सपा आरएस कुशवाहा, पूर्व ऊर्जा मंत्री शैलेन्द्र उर्फ ललाई सिंह,भाजपा के पूर्व ज़िला अध्यक्ष रामनिवास यादव, बसपा चेयरमैन मलिहाबाद प्रहसन अजीज़, सीएल वर्मा, सोनू कनौजिया , राजबाला रावत इलाके सहित सपा, बसपा, भाजपा, कांग्रेस के नेता, कार्यकर्ता सहित हजारों की संख्या में लोग अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

दोस्त के चले जाने से रोक नहीं पा रहे थे आंसू

सपा कार्यकरिणी सदस्य रवि भूषण राजन, सपा के जिला अध्यक्ष जयसिंह जयंत, पूर्व एमएलसी सुनील सिंह साजन, अमर पाल सिंह की चौकड़ी सपा में मशहूर थी। चारों केकेसी कालेज के छात्र रहने के साथ ही केकेसी के अध्यक्ष पद पर भी रहे। अंतिम संस्कार के समय तीनों दोस्तों की आंखों से आंसू नहीं रुक पा रहे थे।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *