Pm Modi Varanasi Visit Live:पीएम ने 16 अटल आवासीय स्कूलों का लोकार्पण किया, बोले- काशी की हर गली में संगीत – Pm Modi Live In Varanasi Today: Pm Narendra Modi Lays Foundation Stone Kashi International Cricket Stadium

Pm Modi Varanasi Visit Live:पीएम ने 16 अटल आवासीय स्कूलों का लोकार्पण किया, बोले- काशी की हर गली में संगीत – Pm Modi Live In Varanasi Today: Pm Narendra Modi Lays Foundation Stone Kashi International Cricket Stadium

[ad_1]

06:31 PM, 23-Sep-2023

पीएम मोदी का काफिला एयरपोर्ट के लिए रवाना

रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर से पीएम मोदी का काफिला एयरपोर्ट के लिए रवाना हुआ। शहर के रास्तों में सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद है। सीएम योगी भी पीएम के साथ मौजूद हैं।  

06:24 PM, 23-Sep-2023

पीएम मोदी ने कलाकारों का बढ़ाया उत्साह

काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के समापन समारोह में कलाकारों की प्रस्तुति देख पीएम मोदी मंत्रमुग्ध हो गए। वो हर प्रस्तुति पर ताली बजाते रहे। अंत में पीएम मोदी मंच पर सभी कलाकारों के बीच पहुंचे। उनसे हाथ मिलाया और फोटो सेशन भी कराया। 

05:52 PM, 23-Sep-2023

काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव में प्रस्तुति देख रहे पीएम मोदी

काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के समापन समारोह को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी कलाकारों की ओर से विशेष प्रस्तुति को देख रहे हैं। 

05:13 PM, 23-Sep-2023

पीएम मोदी बोले- इन उपलब्धियों के लिए सभी को बधाई

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज ही मैंने बनारस के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास किया है। आज मुझे यहां उत्तर प्रदेश के 16 अटल आवासीय विद्यालयों के लोकार्पण का भी अवसर मिला है। मैं इन सभी उपलब्धियों के लिए काशीवासियों व उत्तर प्रदेश के लोगों और श्रमिकों को बधाई देता हूं।

05:02 PM, 23-Sep-2023

पीएम मोदी बोले- काशी की गली-गली में संगीत

काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के समापन समारोह में पीएम मोदी ने कहा कि काशी और संस्कृति को अलग कह रही नहीं सकते। काशी की गली-गली में संगीत है। कई घराने हैं। संगीत की समृद्ध विरासत है। पीएम मोदी ने रामलीला, नागनत्थैया मेला, देवदीपावली और संकट मोचन संगीत समारोह का जिक्र कर संगीत की बखान किया। कहा कि काशी में तबला है तो सितार भी है। शहनाई है तो मृदंग और वीणा भी है। पीएम मोदी ने कहा कि काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव की तरह काशी सांसद खेल महोत्सव हो रहा है। आने वाले दिनों में काशी सांसद ज्ञान महोत्सव का आयोजन होगा।  

पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि काशी सांसद टूरिस्ट गाइड प्रतियोगिता का भी आयोजन होगा। 

05:01 PM, 23-Sep-2023

धीरे-धीरे साकार हो रहा सपना

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में जब मैं यहां आया था, तो मैंने जिस काशी की कल्पना की थी, विकास और विरासत का वो सपना अब धीरे-धीरे साकार हो रहा है। बनारस के लोगों के प्रयास से यह सब कुछ हुआ है। पीएम ने काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव का जिक्र कर प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया। कहा कि इस महोत्सव से पता चला कि मेरी काशी और आसपास के जिले में कितनी प्रतिभा है। आने वाले दिनों में काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव एक ऊंचाई पर पहुंचेगा।

04:55 PM, 23-Sep-2023

बाबा के आशीर्वाद से जी-20 सम्मलेन हुआ सफल

पीएम मोदी ने कहा कि जी-20 सम्मेलन के जरिए भारत ने पूरी दुनिया में अपना झंडा गाड़ा है लेकिन उसमें काशी की सेवा विशेष है। जी 20 के लिए जो-जो मेहमान काशी आए वे इसे अपनी यादों में साथ लेकर गए हैं। मैं मानता हूं कि जी 20 की सफलता महादेव के आशीर्वाद से ही संभव हुई है। बाबा की कृपा से काशी अब विकास के अभूतपूर्व आयाम गढ़ रही है।

04:52 PM, 23-Sep-2023

काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के विजेता सम्मानित 

रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के विजेताओं को पीएम मोदी ने सम्मानित किया। बच्चों से संवाद भी किया।

04:50 PM, 23-Sep-2023

अटल आवासीय विद्यालय के बारे में 

वाराणसी के करसड़ा स्थित अटल आवासीय विद्यालय में 80 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया है। इनमें 40 छात्र और 40 छात्राएं शामिल हैं। विद्यालय में भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के पंजीकृत श्रमिकों के बालक-बालिकाओं और कोविड-19 के दौरान अपने माता- पिता को खो चुके अनाथ बच्चों को दाखिला दिया गया है। बीते 10 सितंबर से विद्यालय का सत्र शुरू हो गया है। 

करसड़ा में 66.54 करोड़ रुपये की लागत से श्रमिक बच्चों के लिए बना अटल आवासीय विद्यालय 12 एकड़ में बना है। इसमें हॉस्टल आदि की सुविधाएं हैं। 

04:46 PM, 23-Sep-2023

पीएम मोदी ने किया 16 अटल आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण

 रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के समापन के अवसर पर पहुंचे पीएम मोदी ने करसड़ा सहित यूपी के 16 अटल आवासीय विद्यालयों का बटन दबाकर लोकार्पण किया। अटल आवासीय विद्यालय 1115 करोड़ से बने हैं। 

04:38 PM, 23-Sep-2023

सांस्कृतिक महोत्सव के विजेता व विद्यार्थियों के बीच पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में अटल आवासीय विद्यालय के विद्यार्थी और काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के विजेताओं के साथ मौजूद हैं। पीएम ने अटल आवासीय विद्यालयों के विद्यार्थियों की तरफ से लगाई गई प्रदर्शन का उद्घाटन किया। रुद्राक्ष से ही पीएम मोदी प्रदेश के सभी 16 अटल आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी प्रथम पंक्ति की सीट पर बैठकर काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के प्रतिभागियों की प्रस्तुति देखेंगे।

04:07 PM, 23-Sep-2023

रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे पीएम मोदी

महिलाओं को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे। यहां वो काशी सांसद खेल महोत्सव के विजेता प्रतिभागियों से संवाद करेंगे। साथ ही काशी सहित उत्तर प्रदेश के अटल आवासीय विद्यालयों को लोकार्पण करेंगे। अटल आवासीय विद्यालय 1115 करोड़ से बने हैं। इनमें दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों से वर्चुअल जुडेंगे।

03:57 PM, 23-Sep-2023

पीएम बोले- मैं आप सबका आशीर्वाद लेने आया हूं

नारी शक्ति वंदन-अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संसद में नारी शक्ति वंदन जैसा ऐतिहासिक कानून पास होने के बाद मैं सबसे पहले काशी में आप सबका आशीर्वाद लेने आया हूं।  ये मेरा सौभाग्य है कि इतनी बड़ी संख्या में आप हमें आशीर्वाद दे रहे हैं। कुछ ही समय में दुर्गा पूजा का उत्सव शुरू होने वाला है। नारी शक्ति वंदन अधिनियिम ने इस बार दुर्गा पूजा के उत्साह को और भी कई गुना बढ़ा दिया है। इस कानून से देश के महिला विकास के लिए रास्ते खुलेंगे, लोक सभा और विधान विधान में महिलाओं की उपलब्धि बढ़ेगी। मैं इसके लिए देश भर की मताओं-बहनों को काशी की पवित्र धरती से बधाई देता हूं।

03:52 PM, 23-Sep-2023

देश की तरक्की में भागीदारी निभा रहीं महिलाएं

नारी शक्ति वंदन अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारा देश शुरू से पुरुष प्रधान रहा है। लेकिन जब से हमारी सरकार बनी है। खेल के मैदान से लेकर राफेल उड़ाने तक महिलाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है। हमने मुद्रा योजना शुरू की। इसका सबसे ज्यादा फायदा महिलाओं को मिला। जितने भी छोटे-बड़े उद्योग जो बंद होने थे, उन्हें फिर से गति मिली है। महिलाएं आज देश की तरक्की में भगीदारी निभा रही हैं। वे अपने हुनर से अपने इलाके में पहचान बना रही है।

03:47 PM, 23-Sep-2023

वंदन शब्द से कुछ लोगों को दिक्कत

पीएम मोदी ने कहा कि हमें ऐसा समाज तैयार करना है जिसमें किसी नारी को आगे बढ़ने के लिए किसी की भी जरूरत न पड़े। इसिलिए नारी शक्ति वंदन अधिनियम लाया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों को वंदन शब्द से दिक्कत है। पीएम ने पूछा कि माताओं-बहनों का वंदन नहीं होगा तो किसका होगा।  इससे पहले महिलाओं ने पीएम मोदी पर पुष्प वर्षा कर अभिनंदन किया। 

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *