Prayagraj :माफिया अतीक की दो बेनामी संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू, भेजी गई रिपोर्ट – Action Initiated To Seize Two Benami Properties Of Mafia Atiq, Report Sent

Prayagraj :माफिया अतीक की दो बेनामी संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू, भेजी गई रिपोर्ट – Action Initiated To Seize Two Benami Properties Of Mafia Atiq, Report Sent

[ad_1]

Action initiated to seize two benami properties of mafia Atiq, report sent

अतीक अहमद
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


माफिया अतीक अहमद की दो बेनामी संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। शाहगंज स्थित बंगाल होटल के माफिया के कब्जे वाले हिस्से और कुछ दूर स्थित 200 वर्ग गज जमीन की कुर्की के संबंध में रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकरियाें को भेज दी गई है। पुलिस आयुक्त न्यायालय से इसकी अनुमति मिलते ही दाेनों संपत्तियां गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की जाएंगी।

शाहगंज के बंगाल होटल के आधे भाग पर अतीक की कब्जेदारी की जानकारी पुलिस को कुछ महीने पहले मिली थी। पता चला था कि अतीक ने दबंगई के बल पर इसे कब्जा लिया था और अपने गुर्गों को इसपर बसा दिया था। इसके बाद इस संपत्ति से संबंधित दस्तावेज जुटाए गए। उधर, मिन्हाजपुर में ही अतीक के कब्जे वाली 200 वर्ग गज जमीन का पता चला।

दस्तावेजों की पड़ताल में पता चला कि यह जमीन अतीक ने अपनी पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर खरीदी थी। राजस्व विभाग से अभिलेख जुटाने व सत्यापन कराने के बाद दोनों को कुर्क करने संबंधी रिपोर्ट तैयार करने में पुलिस टीमें लगी थीं। अब यह रिपोर्ट तैयार कर ली गई है और इसे उच्चाधिकारियों को भेज दिया गया है।

सूत्रों का कहना है कि रिपोर्ट में बताया गया है कि उक्त दोनों संपत्तियां माफिया ने अपराध से अर्जित कीं और ऐसे में इसे गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कुर्क किया जाना उचित होगा। अब इस रिपोर्ट के आधार पर पुलिस आयुक्त न्यायालय दस्तावेजों के अवलोकन आदि के बाद निर्णय लेगा।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *