Up:सपा प्रदेश कार्यकारिणी का विस्तार, बरेली से नौ सदस्य शामिल; मुस्लिम और पिछड़ों को दी गई तवज्जो – Samajwadi Party State Executive Expanded Nine Members Included From Bareilly

Up:सपा प्रदेश कार्यकारिणी का विस्तार, बरेली से नौ सदस्य शामिल; मुस्लिम और पिछड़ों को दी गई तवज्जो – Samajwadi Party State Executive Expanded Nine Members Included From Bareilly

[ad_1]

संवाद न्यूज एजेंसी, बरेली

Updated Thu, 02 Nov 2023 12:41 PM IST

Samajwadi Party state executive expanded nine members included from Bareilly

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव।
– फोटो : amar ujala

विस्तार


समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को प्रदेश कार्यकारिणी विस्तार किया। इसमें बरेली से नौ लोगों को शामिल किया गया है। इसमें पिछड़ा वर्ग और मुस्लिम समुदाय को तवज्जो दी गई है। प्रदेश कार्यकारिणी में पार्टी के पीडीए फार्मूले का भी असर नहीं दिखाई दिया। जिले से एक भी दलित नेता को जगह नहीं मिली है। नौ लोगों में दो मुस्लिम, एक सवर्ण और छह पिछड़ों को जगह दी गई है।

पूर्व ब्लॉक प्रमुख आदेश यादव गुड्डू को कार्यकारिणी में शामिल करते हुए उन्हें मुरादाबाद की चंदौसी विधानसभा का संगठन प्रभारी बनाया गया है। वह पिछले दिनों जिलाध्यक्ष के दावेदारों में भी शामिल थे और विधानसभा चुनाव-2022 में बिथरी चैनपुर से टिकट के दावेदारों की सूची में भी शामिल थे। मगर सपा ने यहां से तत्कालीन जिलाध्यक्ष अगम मौर्य को चुनाव लड़ाया था। वह चुनाव हार गए थे। उन्हें अब कार्यकारिणी में शामिल कर बदायूं जिले की शेखूपुर विधानसभा का प्रभार दिया गया है।

संजीव सक्सेना बने बिस्वा विधानसभा के प्रभारी 

संजीव सक्सेना को सदस्य के तौर पर शामिल कर बिस्वा विधानसभा का प्रभारी बनाया है। मेयर चुनाव में पार्टी ने संजीव सक्सेना को टिकट दिया था। उन्होंने नामांकन भी कर दिया था, बाद में पार्टी ने उनसे नाम वापस कराकर निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व मेयर डॉ. आईएस तोमर को समर्थन दिया था। पूर्व महानगर अध्यक्ष कदीर अहमद को सदस्य और संभल सीट का प्रभारी बनाया है। वहीं, अनीस अहमद को सदस्य के तौर पर शामिल किया गया।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *