Up News:अखिलेश ने पूरी की पीडीए साइकिल यात्रा, बोले – 2024 में सत्ता में आए तो अग्निवीर व्यवस्था खत्म करेंगे – Akhilesh Yadav In Pda Cycle Yatra In Lucknow.

Up News:अखिलेश ने पूरी की पीडीए साइकिल यात्रा, बोले – 2024 में सत्ता में आए तो अग्निवीर व्यवस्था खत्म करेंगे – Akhilesh Yadav In Pda Cycle Yatra In Lucknow.

[ad_1]

Akhilesh Yadav in PDA cycle yatra in Lucknow.

पीडीए साइकिल यात्रा के दौरान अखिलेश यादव।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर हजारों सपा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) साइकिल यात्रा शुरू की और शाम को करीब चार बजे जनेश्वर मिश्र पार्क पहुंचे। यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

अखिलेश यादव ने कहा कि समाज में सभी को बराबरी का हक देने के लिए जातीय जनगणना जरूरी है जिससे आबादी के हिसाब से सबको अधिकार मिल सके। उन्होंने वादा किया कि 2024 में अगर वह जीते और उनकी पार्टी सरकार में भागीदार रही तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर दी जाएगी। पहले जैसी व्यवस्था लागू होगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के संविधान का पालन नहीं कर रही है। इस दौरान उन्होंने सपा सरकार द्वारा कराए गए कार्यों की भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि इकाना स्टेडियम, एचसीएल, पलासियो, डायल 100, अमूल और पराग प्लांट, लोहिया संस्थान का भवन और कैंसर अस्पताल सपा के शासन काम में ही बने हैं। प्रारंभ होने पर उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि  ‘सामाजिक न्याय’ होगा पक्का, जब घूमेगा बदलाव का चक्का!

एक्सप्रेव वे पर पहले से ही इसके पुख्ता इंतजाम कर लिए गए थे हालांकि, एक लेन बंद होने से दूसरी तरफ लंबा जाम लग गया। रास्ते में ढोल नगाड़ों के साथ लोगों ने यात्रा का स्वागत किया।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *