West Up News Live:छात्र-छात्राओं ने बनाई जी-20 मानव श्रृंखला, पश्चिमी यूपी में मौसम सुहावना, बारिश के आसार – West Up News Live: Students Formed G-20 Human Chain, Rainy Weather In Western Up

West Up News Live:छात्र-छात्राओं ने बनाई जी-20 मानव श्रृंखला, पश्चिमी यूपी में मौसम सुहावना, बारिश के आसार – West Up News Live: Students Formed G-20 Human Chain, Rainy Weather In Western Up

[ad_1]

12:54 PM, 17-Sep-2023

आवास विकास करेगा 500 करोड़ की ई-नीलामी

मेरठआवास एवं विकास परिषद भी अब मेरठ विकास प्राधिकरण मेडा की तर्ज पर ई-नीलामी के जरिए ही संपत्तियां बेचेगा। इसकी शुरुआत की जा चुकी है। अब वर्ग मीटर वार भी ई-नीलामी होगी। आवास विकास 500 करोड़ से अधिक की विभिन्न संपत्तियों की मेरठ मंडल के अंतर्गत ई-नीलामी करेगा। 500 वर्ग मीटर से अधिक क्षेत्रफल की संपत्ति की 27 सितंबर व इससे कम क्षेत्रफल की संपत्तियों की ई-नीलामी 17 अक्तूबर को होगी।

सहायक आवास आयुक्त केशव राम ने बताया कि मेरठ के अंतर्गत गाजियाबाद, बुलंदशहर, खुर्जा, खतौली व सहारनपुर की 500 करोड़ से अधिक की संपत्तियों की ई-नीलामी की जाएगी। गाजियाबाद की मंडोला योजना, वसुंधरा एवं सिद्धार्थ विहार योजना तथा सहारनपुर की शाकंभरी योजना को विशेष रूप से इसमें शामिल किया गया है। मेरठ की संपत्तियों के तहत शास्त्रीनगर योजना में 479.18 वर्ग मीटर का व्यावसायिक भूखंड और माधवपुरम योजना संख्या 10 में 7146 वर्ग मीटर से 8586 वर्ग मीटर तक के ग्रुप हाउसिंग भूखंड शामिल किए गए हैं। इसमें शास्त्रीनगर में जहां दर 64 हजार 64 रुपये प्रति वर्ग मीटर आरक्षित की गई है तो माधवपुरम में यह दर 30 हजार 492 रुपये प्रतिवर्ग मीटर रखी गई है।  

 

12:09 PM, 17-Sep-2023

तीन साल की बच्ची छत से गिरी, उपचार के दौरान मौत

मेरठ। लोहियानगर थाना क्षेत्र के जाकिर कॉलोनी निवासी तीन वर्षीय सानिया दो दिन पहले छत से गिरकर घायल हो गई थी। परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां हालत को गंभीर देखते हुए उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया था। शनिवार सुबह उपचार के दौरान सानिया की मौत हो गई। जाकिर कालोनी निवासी आसिफ ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम उसकी तीन साल की बेटी सानिया छत पर खेल रही थी। पैर फिसलने से नीचे गिरने से उसके सिर में गंभीर चोट आई थी। डॉक्टरों ने उसे दिल्ली रेफर कर दिया था। शनिवार सुबह दिल्ली अस्पताल में उपचार के दौरान सानिया की मौत हो गई।

12:08 PM, 17-Sep-2023

कोल गांव में बुखार से युवक की मौत

खरखौदा क्षेत्र के गांव कोल में पांच दिन से बुखार से पीड़ित सौरभ त्यागी (30) की शुक्रवार को मौत हो गई। मेरठ के एक निजी अस्पताल में युवक को डेंगू की पुष्टि हुई थी, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने ऐसी किसी जानकारी से इन्कार किया है। क्षेत्र के गांव कैली, पांची, कूड़ी, कबटटू, खासपुर, कौल बधौली, सेतकुआं, अजराड़ा सहित कई गांव में बुखार के मरीज बढ़ रहे हैं।

गांव कोल निवासी राकेश त्यागी के अनुसार, उसका बेटा सौरभ त्यागी पांच दिन से बुखार से पीड़ित चल रहा था। सौरभ को खरखौदा में निजी चिकित्सक कहां दिखाया। बाद में उसे मेरठ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे डेंगू की पुष्टि की। सौरभ को दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां भी सौरभ को डेंगू की पुष्टि हुई। शुक्रवार को सौरभ की मौत हो गई। सीएचसी प्रभारी डॉ. प्रफुल्ल वर्मा ने बताया कि युवक की मौत के बारे में जानकारी नहीं है। सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने बताया कि युवक को डेंगू की पुष्टि के बारे में जानकारी नहीं है। मेडिकल कॉलेज में युवक की जांच नहीं हुई थी। 

12:07 PM, 17-Sep-2023

मौसम खराब होने से बढ़ रहे बीमार, डेंगू के 21 मरीज मिले, दो बच्चे और 14 महिलाएं शामिल

जिले में डेंगू तेजी के साथ पैर पसार रहा है। शनिवार को 14 महिलाओं और दो बच्चों समेत डेंगू के 21 नए मरीज मिले। यह इस सीजन में एक दिन में मिले मरीजों की अब तक की सबसे ज्यादा संख्या है। मौसम खराब होने से बीमारों की संख्या बढ़ रही है।

ये मरीज ब्रह्मपुरी, कैंट, जानी, लल्लापुरा, कुंडा, जयभीमनगर, मकबरा डिग्गी, लल्लापुरा, नंगला बट्टू, दौराला, रजबन, रोहटा, सरधना और तहसील के रहने वाले हैं। सबसे ज्यादा पांच मरीज ब्रह्मपुरी क्षेत्र में मिले हैं, जबकि तीन-तीन मरीज दौराला व रोहटा में, कुंडा में दो मरीज मिले हैं। बाकी जगह एक-एक मरीज मिला है। इस साल अब तक डेंगू के 210 मरीज मिल चुके हैं। यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम के प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं।

मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ. अशोक तालियान ने बताया कि एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल में 20-20 बेड के डेंगू वार्ड बनाए गए हैं। लोग घबराएं नहीं, डेंगू के मरीज एक सप्ताह में ठीक हो रहे हैं। प्लेटलेट्स कम होने पर लोग घबरा जाते हैं, जबकि यह जितने जल्दी कम होते हैं, उतनी ही जल्दी बढ़ भी जाते हैं। सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है। घर या आसपास पानी भरा न रहने की सलाह दी है। मच्छरों से बचाव करने के लिए कहा है।

12:07 PM, 17-Sep-2023

अवैध हथियार मामले में कुख्यात योगेश भदौड़ा दोषमुक्त

सिविल जज जूनियर डिवीजन कोर्ट संख्या-4 हरिहर गुप्ता ने कुख्यात योगेश भदौड़ा पुत्र भोपाल निवासी ग्राम भदौड़ा मेरठ को अवैध हथियार रखने के मामले में संदेह का लाभ देते हुए दोषमुक्त कर दिया।

आरोपी के अधिवक्ता अनिल कुमार बख्शी ने बताया कि 20 जुलाई 2020 को थाना रोहटा मेरठ में प्रभारी निरीक्षक उपेंद्र सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके अनुसार उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम भड़ौदा में आरोपी के घर हथियारों का जखीरा छिपा हुआ है। इसके बाद प्रभारी निरीक्षक ने टीम के साथ आरोपी के यहां छापा मारा तो मौके से अवैध हथियार बरामद हुए।

हालांकि पड़ोस के लोगों ने गवाही देने से मना कर दिया था। कोर्ट में आरोपी के अधिवक्ता ने कहा कि आरोपी को पुलिस झूठा फंसा रही है। उन्होंने आरोपी के बेगुनाह होने के सबूत भी पेश किए। न्यायालय ने दोनों पक्षों को सुनकर पत्रावली पर उपलब्ध साक्ष्य को देखकर आरोपी को संदेह का लाभ देते हुए दोषमुक्त कर दिया।

10:22 AM, 17-Sep-2023

पश्चिमी यूपी में मौसम सुहावना, आज भी बारिश के आसार

दो दिन में मेरठ में 38.4 मिमी बारिश हो चुकी है। रविवार को भी बारिश के आसार हैं। कृषि विवि के मौसम वैज्ञानिक डॉ यूपी शाही ने बताया कि अगले 24 घंटे तक मौसम ऐसा ही रहेगा। अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं आंधी से फसल गिरने से किसानों को नुकसान हुआ है। शनिवार को मेरठ का एक्यूआई 43 दर्ज किया गया। 

09:43 AM, 17-Sep-2023

West UP News Live: छात्र-छात्राओं ने बनाई जी-20 मानव श्रृंखला, पश्चिमी यूपी में मौसम सुहावना, बारिश के आसार

मेरठ के कैलाश प्रकाश स्टेडियम में रविवार सुबह विभिन्न स्कूलों के छात्र छात्राओं ने जी 20 सम्मेलन के सफल आयोजन के उपलक्ष्य में मानव श्रृंखला बनाई। इस दौरान कैलाश प्रकाश स्टेडियम में शिक्षक भी मौजूद रहे। इसके अतिरिक्त सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस भी तैनात रही। छात्र छात्राओं ने तिरंगा यूनिफॉर्म में जी टवेंटी मानव श्रृंखला बनाई।

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *