West Up News Live:नीरज चोपड़ा के स्टैच्यू से भाला चोरी की खबर फर्जी, हाजीपुर में प्रधान पद के लिए मतदान कल – West Up News Live: Teachers Day Today, Read Latest News In One Click

West Up News Live:नीरज चोपड़ा के स्टैच्यू से भाला चोरी की खबर फर्जी, हाजीपुर में प्रधान पद के लिए मतदान कल – West Up News Live: Teachers Day Today, Read Latest News In One Click

[ad_1]

10:14 PM, 05-Sep-2023

कड़ी सुरक्षा के बीच होगा ग्राम प्रधान का उपचुनाव

हस्तिनापुर में ग्राम पंचायत गुढ़ा में ग्राम प्रधान पद के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई है। आज उपचुनाव के लिए मतदान होगा।

फरवरी 2023 में विकासखंड की ग्राम पंचायत गुढ़ा में ग्राम प्रधान महकार सिंह की बीमारी के चलते मृत्यु हो गई थी। इसके बाद से यहां पर ग्राम प्रधान पद की सीट खाली पड़ी हुई थी और विकास कार्य बाधित हो रहे थे। शासन के निर्देश पर छह सितंबर को उपचुनाव कराने की घोषणा की गई। उपचुनाव में चार उम्मीदवार मैदान में है। आरओ नंदकिशोर ने बताया कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यह चुनाव संपन्न कराए जाएंगे। एआरओ अनिल कुमार ने बताया कि शाम तक गांव के बूथ पर पोलिंग पार्टी पहुंच चुकी है।

वहीं, फलावदा क्षेत्र के गांव मंदवाड़ी में पंचायत सदस्य की रिक्त चल रही सीट पर बुधवार को चुनाव होना है। जिसके लिए पोलिंग पार्टी पहुंच गई इस सीट पर दो उम्मीदवार है जिसमें लवेश व रवि कुमार के बीच चुनाव होगा।

10:13 PM, 05-Sep-2023

हाजीपुर में ग्राम प्रधान पद के लिए मतदान कल

मेरठ में लोहियानगर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत हाजीपुर में प्रधान पद के उपचुनाव के लिए बुधवार को मतदान होगा। पोलिंग पार्टी शाम को ही केंद्र पर पहुंच गई। ग्राम पंचायत हाजीपुर की महिला ग्राम प्रधान मीनम खां की बीमारी के कारण 21 जून 2023 को मृत्यु हो गई थी। शासन के निर्देश पर 6 सितंबर को उपचुनाव कराने की घोषणा की गई। हाजीपुर ग्राम प्रधान के लिए अनारक्षित प्रधान पद की सीट पर उपचुनाव के इस प्रक्रिया में आठ प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। शांति व्यवस्था बहाल करने व सुरक्षा को लेकर निरीक्षक उप निरीक्षक सहित करीब 45 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। ग्राम प्रधान पद के लिए होने वाले मतदान को लेकर दो बूथ बनाए गए हैं। बूथ एक पर 712 मत व बूथ दो पर 822 लोग मतदान करेंगे।

11:11 AM, 05-Sep-2023


लोहियानगर थाना मेरठ
– फोटो : Amar Ujala

मेरठ जनपद में आज से थानों की संख्या 32 से बढ़कर 33 हो गई है। नया थाना लोहियानगर रात 12 बजे से पोर्टल पर आ गया। फिलहाल इस थाने को सेंट फ्रांसिस वर्ल्ड स्कूल के पीछे अस्थाई रूप से बनाया गया है, स्थाई थाना बजौट में बन रहा है। एसएसपी ने सोमवार को थाने में पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी है।

08:26 AM, 05-Sep-2023

प्राइवेट स्कूलों को मात दे रहे शामली के सरकारी स्कूल

शामली के सरकारी मॉडल स्कूल, प्राइवेट स्कूलों से किसी सुविधा में कम नहीं है। छात्र-छात्राओं के लिए झूले, स्मार्ट क्लास, कंप्यूटर, लाइब्रेरी आदि की व्यवस्था की गई है। स्कूलों की दीवारों पर पेंटिंग बच्चों को संदेश दे रही है। यह सबकुछ शिक्षकों ने खुद और ग्रामीणों के सहयोग से किया है।

शिक्षकों ने जन सहभागिता से स्कूलों को कंप्यूटरीकृत कराकर संदेश दिया है कि वह छात्र-छात्राओं को शिक्षा में पीछे नहीं रहने देंगे। शिक्षा के साथ-साथ छात्र-छात्राओं को खेलों में आगे बढ़ाया जा रहा है और सोंटा रसूलपुर व बंतीखेडा प्राथमिक स्कूल के छात्र-छात्राए मंडल स्तर पर पुरस्कार जीतकर जनपद का नाम रोशन कर रहे हैं।

08:16 AM, 05-Sep-2023

West UP News Live: नीरज चोपड़ा के स्टैच्यू से भाला चोरी की खबर फर्जी, हाजीपुर में प्रधान पद के लिए मतदान कल

मेरठ शहर के अतिव्यस्त चौराहे हापुड़ अड्डे पर ओलंपियन नीरज चोपड़ा के स्टेचू का भाला चोरी हो गया। बाद में लोगों ने चोरी हुए लोहे के भाले के स्थान पर लकड़ी का भाला रख दिया।

 

बता दें कि कुछ माह पहले ही हापुड़ अड्डा चौराहे का कायाकल्प किया गया है। यहां स्पोर्टस सिटी के प्रमोशन के लिए लगाई गई नीरज चोपड़ा की भाला लिए विशाल मूर्ति भी लगाई गई थी। सोमवार रात इस मूर्ति से भाला चोरी कर लिया गया। बता दें कि यह संवेदनशील क्षेत्र है और पुलिस लगातार पेट्रोलिंग करती रहती है। बावजूद इसके मूर्ति से भाला चोरी कर लिया गया। 

भाला चोरी होने की खबरें जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो मेडा ने इस पर प्रतिक्रिया दी और बताया कि भाला चोरी नहीं हुआ था बल्कि इसे बदला गया है। मेरठ विकास प्राधिकरण ने ही भाला निकाला था और उसकी जगह पर असली भाला लगाया गया है।

शिक्षक दिवस आज

आज राष्ट्रीय शिक्षक दिवस है। डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद कर आज छात्र-छात्राएं अपने शिक्षकों को उपहार भेंट करते हैं तो वहीं विभिन्न शैक्षिक क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया जाता है। 

[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *