Youtuber Malti:तीन साल में यूट्यूबर मालती व विष्णु ने बनाए 61 लाख फॉलोअर, मौत से हर कोई हैरान – Youtuber Malti And Vishnu Made 61 Lakh Followers In Three Years

Youtuber Malti:तीन साल में यूट्यूबर मालती व विष्णु ने बनाए 61 लाख फॉलोअर, मौत से हर कोई हैरान – Youtuber Malti And Vishnu Made 61 Lakh Followers In Three Years

[ad_1]

संतकबीरनगर जिले में महुली क्षेत्र के काली जगदीशपुर में बुधवार की रात में यू-ट्यूबर महिला की मौत से गांव तथा क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मृतका के पिता दीपचंद चौहान की तहरीर पर पुलिस ने दहेज हत्या सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर पति विष्णु कुमार को जेल भेज दिया। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला की मौत गला कसना बताया गया है। मालती व विष्णु ने तीन साल में 61 लाख फॉलोअर बना लिए थे।

कम समय में यू-ट्यूब व शोसल साइड पर शोहरत और दौलत कमाने वाली जिले की मसहूर यू ट्यूबर मालती चौहान ने सभी को अलविदा कह दिया। काली जगदीशपुर गांव के गरीब परिवार के विष्णु राज और उनकी पत्नी मालती चौहान ने अथक परिश्रम और लगन से बड़े यू-ट्यूबर के रूप में पहचान तीन वर्ष के भीतर ही बना लिया।

 




भोजपुरी वीडियो को पसंद करने वाले उनके फॉलोअर दिन प्रतिदिन बढ़ते गए। दोनों तरक्की भी करते रहे। छप्पर के मकान से पक्का घर, साइकिल की जगह कार और फिर अपना खुद का स्टूडियो सब कुछ यू ट्यूब की बदौलत ही बनाया। दोनों पति-पत्नी के प्रेम और तू तकरार के कायल उनके दर्शक भी रहे।

इन दोनों ने अपने साथ क्षेत्र के दर्जन भर से अधिक युवाओं को भी जोड़ा। लेकिन एक गलतफहमी ने बुलंदियों की ओर बढ़ रहे। इस दंपती का सब कुछ बर्बाद कर दिया। वर्ष 2021 से विष्णु राज और मालती चौहान ने यूट्यूब पर चैनल बनाकर अपने करियर की राह बनाई। पहला चैनल विष्णु राज ब्लॉक के नाम से बनाया।

 


इस चैनल के 4.05 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। इसकी सफलता के बाद विष्णु राज फन के नाम से चैनल बनाया जिसके 61 लाख फॉलोअर हैं। वही मालती चौहान फन चैनल के भी 6.59 लाख फॉलोअर हैं। इसके अलावा फेसबुक सहित अन्य सोशल साइट पर भी उनके पेज और ब्लाग हैं।

 


यूट्यूब पर भोजपुरी में करीब 24 हजार वीडियो और रील्स बना चुके हैं। इससे स्वत: आकलन किया जा सकता है कि वह कितना मसहूर यू-ट्यूबर थी। अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में मालती चौहान का गला कसना आया है। मालती के पति को जेल भेज दिया है।

 


दो वर्ष के बेटे ने दी मुखाग्नि

महुली क्षेत्र के काली जगदीशपुर में इंटरनेट मीडिया में बुलंदियों पर पहुंची मालती चौहान की मृत्यु से उनके चाहने वालों में शोक की लहर दौड़ गई है। यूपी, बिहार, राजस्थान सहित अन्य प्रदेशों से भी हजारों की संख्या में बिडहर घाट पर शुक्रवार को लोगों की भीड़ जमा हो गई। यू ट्यूब फेसबुक तथा अन्य सोशल साइटों के माध्यम से जुड़े लोगों की आंखें नम हो गई। जब दो वर्ष के मासूम युवराज ने नाना दीपचंद चौहान तथा परिवार के अन्य लोगों के साथ मां मालती चौहान को मुखाग्नि दी।


[ad_2]

Source link

anuragtimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *